इलाहाबाद उच्च न्यायालय मे चर्चाओं में है पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर

Former Chief Justice Justice Pritinkar Diwakar is in discussions in Allahabad High Court.

Update: 2023-12-05 13:25 GMT

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रहे न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर सेवानिवृत्त तो 30 नवंबर को ही हो गए पर कुछ कार्यो की बजह से अभी भी चर्चाओं चाहे वो जिलों में तबादले हो या हाई कोर्ट के न्यायधीश के लिए नाम भेजना हो।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता विवेक सिंह ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है मुख्य न्यायमूर्ति ने किस तरह से बड़े माफियाओं और व्यापरियों को फायदा पहुँचाया है, इसके साथ ही उन्होंने शिकायत मे लिखा है कि किस तरह से न्यायिक अधिकारियों के तबादले मे पैसे का लेनदेन हुआ है।

पत्र में विवेक सिंह आरोप लगाते है कि एक बड़े जिले के जिला जज जिनके खिलाफ जाँच चल रही थी, मुख्य न्यायाधीश ने जाँच खत्म कर उनका नाम की हाई कोर्ट जज के लिए सिफारिश भी कर दी।अधिवक्ता ने मुख्य न्यायाधीश पर पैसे लेकर कुछ लोगों के नाम ही हाई कोर्ट जज की सिफारिश करने का भी आरोप लगाया है। अधिवक्ता विवेक का पत्र अफसरशाही और अधिवक्ताओं मे चर्चा का विषय बना हुआ है ।

मुख्य न्यायाधीश दिवाकर के अपने विदाई समारोह में पूर्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर भी आरोप लगाया था कि किस तरह से उन्हें छतीसगढ़ से इलाहाबाद भेजने की कौशिश की गई।

Tags:    

Similar News