BIG NEWS: आजम की सजा निरस्त होने के बाद नया बवाल, हाईकोर्ट ने दिया बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना को नोटिस

Update: 2023-05-25 11:47 GMT

उत्तर प्रदेश में राजनीत की सरगर्मी कभी ठंडी नहीं पड़ती है। रामपुर के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ निचली अदालत ने सदस्यता रद्द कर दी जिसके खिलाफ आजम खान सेशन कोर्ट में चले गए जहां उनकी सजा कोर्ट ने समाप्त करके बाइज्जत बरी कर दिया। लेकिन इसी सजा के चलते रामपुर विधानसभा से उनकी विधानसभा की सदस्यता चली गई। जिसको लेकर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में आसिम रजा अंसारी ने एक याचिका दाखिल की। जिसकी सुनवाई आगामी 2 महीने बाद होगी। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना से जबाब के लिए नोटिस जारी किया है। इस याचिका में सपा नेता आसिम रजा अंसारी एन उनकी निर्वाचन को है अवैध ठहराया है। जिस सजा के खिलाफ सदस्यता गई उस की जगह अब सजा निरस्त करके कोर्ट ने बरी कर दिया। तो अब आकाश सक्सेना का चुनाव भी वैध कैसे रहेगा। 

आसिम रजा अंसारी आकाश सक्सेना के खिलाफ सपा उम्मीदवार थे। इस सीट पर चुनाव आजम खान की सदस्यता जाने के कारण हुआ है। यह सदस्यता निचली अदालत के सजा सुनाए जाने के कारन विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा समाप्त की उसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की। हालांकि इस अधिसूचना जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कुछ सुनवाई हुई भी लेकिन आजम खान को अंतिम में राहत नहीं मिली और इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने चुनाव जीत लिया। 

अब देखना यह होगा कि आजम खान की सजा खत्म होने के बाद रामपुर के विधायक होने के गौरव हासिल होगा या नहीं? या फिर आकाश सक्सेना की सदस्यता रहेगी कि नहीं?

Tags:    

Similar News