लोगो को रक्त दानकर जीवनदान दे रहे पुलिस मित्र ने कोरोना संक्रमण से बचाव को प्लाज्मा डोनेट करवाने का प्रयास शुरू किया

Update: 2021-05-17 02:53 GMT

शशांक मिश्रा

कोरोना संक्रमण से साथियों और आम लोगों को बचाने के लिए पुलिस मित्र ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए उच्चाधिकारी भी उसके साथ खड़े हो गए हैं। अफसर हाल में ही कोरोना को मात देने वाले पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों को प्लाज्मा और खून दान कर दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

जिले में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अधिकांश स्वस्थ होकर ड्यूटी मुस्तैदी से कर रहे हैं। जबकि कई अभी बीमारी की चपेट में हैं। अफसर संक्रमित पुलिसकर्मियों को फोन कर उनका हालचाल लेने के साथ ही उनकी हौसला अफजाई करते रहते हैं, ताकि वे कोरोना को मात दे सकें। पुलिस मित्र के संस्थापक आशीष मिश्र कोरोना से ठीक हुए पुलिसकर्मियों की दो-तीन दिन में सूची मिलने के बाद संपर्क कर वार्ता करेंगे। कई पुलिसकर्मी तैयार हैं। किसी को प्लाज्मा की जरूरत पडऩे पर मदद ली जाएगी। समाजसेवी संगठनों से भी वार्ता की जा रही है।

आईजी रेंज केपी सिंह ने बताया कि कोरोना को हराने वाले 28 दिन के बाद प्लाज्मा और खून देकर जीवन बचा सकते हैं। इससे बड़ा पुण्य कार्य कोई नहीं। क्योंकि इससे व्यक्ति नहीं, पूरे परिवार को नई जिंदगी मिलती है। इसलिए कोरोना को मात देने वालों को प्लाज्मा और खून दान करना चाहिए

Tags:    

Similar News