दिव्य कुंभ भव्य कुंभ के सहारे संगम में कमल खिलाने में लगी भाजपा

केशव मोर्य ने कहा कि विगत वर्षो में कोई नेता कुंभ में स्नान नही करते थे लेकिन इस बार ऐसा नही रहा ?

Update: 2019-05-02 13:31 GMT

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां पर हर धर्म के लोग मिल जायेगें लेकिन जब बात प्रयाग की हो तो वो प्रयागराज हो जाता है क्योंकि ये एक ऐसा शहर जो संगम के नाम से मशहूर है। जिसे लोग कुंभ नगरी के नाम से भी जानते है। हमारे भारत देश में केवल चार जगह हरिद्वार,नासिक,उज्जौन और इलाहाबाद यानि प्रयागराज मे कुंभ का आयोजन होता है। जहां पर स्नान करने मात्र से व्यक्ति पुण्य का भागीदार बन जाता है कुंभ के दीदार करने के लिए भगवान भी लालाईत रहते है। लेकिन 2019 के कुंभ का एक अलग झटा देखने को मिली मानो कि यहां स्वंय महादेव की नजर पड़ी हो। नाम दिया गया दिव्य कुंभ भव्य कुंभ।

हालांकि कुंभ के स्नान के कुछ ही दिनों बाद 2019 लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो जाता है। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य ने प्रयागराज के शिव जियावन इंटर कॉलेज लोड़ियारी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया जहां पर पार्टी पदाधिकारियों, विधायक गण एवं स्थानीय जनता के द्वारा पुष्प गुच्छ एवं फूलों की माला से स्वागत किया। स्वागत के बाद मोर्य ने विपक्ष पर खूब बरसे। साथ ही अपनी भारतीय जनता पार्टी के बखान करने से पीछे नही रहे और कहा कि जिस तरह हमारी सरकार हर गरीब को बिजली-पानी, सड़क और घर देने के लिये है। प्रतिबद्ध आज प्रदेश में हर गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान के पसीने व श्रम का सम्मान मिल रहा है, और यही संकल्प हमारी पार्टी भाजपा ने इस इलेक्शन में फिर से दोहराया है।

केशव मोर्य ने कहा कि विगत वर्षो में कोई नेता कुंभ में स्नान नही करते थे लेकिन इस बार ऐसा नही रहा और पीएम नरेन्द्र मोदी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेता कुंभ में डुबकी लगाये है। पहले कुंभ मेले में अखाड़ों के बीच लड़ाइयों की खबरें आती थी लेकिन इस बार ऐसा नही हुआ और सबने मिल-जुलकर कुंभ को सफल बनाया।

आपको बता दें कि लोकसभा के पांचवे चरण में 7 राज्यों के 51 सीटो मतदान होने को है जिसमें यूपी मे फैजाबाद, धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा सीट शामिल है। 

Tags:    

Similar News