मर्डर की घटना के बाद सक्रिय हुआ इविवि प्रशासन, कुलपति ने कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछे ये सवाल

कुलपति के कड़े कदमों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कुलपति के आदेश पर आज दोपहर को 2:00 बजे रजिस्ट्रार ने एक साथ विश्वविद्यालय के पांच बड़े प्रशासनिक अधिकारियों से जबाब तलब करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया।

Update: 2018-11-01 13:42 GMT

शशांक मिश्रा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने 1 नवम्बर की आधी रात को PCB छात्रावास में घटी अप्रिय घटना को काफी गंभीरता से संज्ञान में लिया है। कुलपति के कड़े कदमों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कुलपति के आदेश पर आज दोपहर को 2:00 बजे रजिस्ट्रार ने एक साथ विश्वविद्यालय के पांच बड़े प्रशासनिक अधिकारियों से जबाब तलब करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया।




 रजिस्ट्रार ने pcb हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी किया।इसके अलावा pcb छात्रवास के वार्डन के साथ साथ विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर, चीफ सिक्योरिटी ऑफीसर और डीन स्टूडेंट वेलफेयर से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है।




 Pcb हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा गया है कि 31 अक्टूबर /0 1 नवंबर की रात को ऐसी अप्रिय घटना क्यों घटी। छात्रावास में पहले से सुरक्षा के समुचित प्रबंध क्यों नहीं किए गए थे। छात्रावास के सुपरिटेंडेंट से 48 घंटों के अंदर जवाब मांगा गया है। अगर उन्होंने जवाब नहीं दिया तो विश्वविद्यालय प्रशासन यह मान कर चलेगा कि उनके पास कहने को कुछ नहीं है। ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय नियमों के हिसाब से कार्रवाई करेगा।साथ ही छात्रावास के वार्डन से घटना का विस्तृत जवाब मांगा गया है।




 उधर विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को जारी पत्र में उनसे इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट तो मांगी ही गई है, साथ में उन्हें कहा गया है कि वे जिला प्रशासन के साथ मिलकर गंभीरतापूर्वक काम करें और भविष्य में ऐसे किसी भी अप्रिय घटना की रोकथाम के लिए सुरक्षा के कड़े कदम उठाएं।

विश्वविद्यालय ने सिक्योरिटी ऑफिसर से भी 72 घंटों के अंदर इस घटना के हर पहलू की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उनसे इस घटना के कारणों के संदर्भ में जवाब तलब किया गया है। वहीँ डीएसडब्लू को जारी पत्र में उनसे घटना पर रिपोर्ट मांगी गयी है, ताकि आवश्यक कदम उठाए जा सके।




 इविवि पीआरओ चित्तरंजन कुमार ने कहा कि "विश्वविद्यालय ने PCB छात्रावास के सुपरिटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कई प्रशासनिक अधिकारियों से भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। हम छात्रों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं कर सकते।भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना न घटे हम इसके लिए बेहद गंभीर हैं। "

Similar News