UP News: CM योगी आदित्यनाथ ने जिस पुल का किया उद्घाटन, कुछ देर बाद उसमें आ गई दरार

यह मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सामने आया है।

Update: 2023-10-31 17:15 GMT

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा देखने को मिला। जिस प्रयागराज में आगामी वर्षों में लगने वाला है महाकुंभ उसी प्रयागराज में उद्घाटन के कुछ देर बाद ही नवनिर्मित पुल मे दरार आ गई।

CM योगी ने किया था पुल का उद्घाटन

प्रयागराज जिले की UP और MP को जोड़ने वाली सीमा पर बनाए गए उस पुल में 10 घंटे में ही गड़बड़ी आ गई, जिसका सोमवार को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथों से उद्घाटन किया था।फिलहाल गड़बड़ी के चलते पुल पर आवागमन रोक दिया गया है. चश्मदीदों के मुताबिक, इसके एप्रोच रोड और पुल के बीच ज्वाइंटर में काफी स्पेस आ गया है, जिससे वाहनों का आवागमन रोकना पड़ा है. बता दें कि प्रयागराज के बारा, मेजा और कोरांव तहसील को मध्य प्रदेश सीमा क्षेत्र से जोड़ने के लिए तमसा नदी पर बने 670 मीटर लंबे पुल में 63 करोड़ की लागत आई है. आसपास के 100 से अधिक गांवों की सुविधा के लिए बने इस पुल को पूर्व में बने गौघाट पुल के जर्जर होने के बाद बनवाया गया था।

 उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम से डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कराया था. शासन से बजट मंजूर कराया गया और एक महीने पहले ही यह बनकर तैयार हुआ था. फिलहाल पुल में दरार आने के बाद प्रयागराज के जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लिया है।

कराई जा रही है जांच: DM 

DM नवनीत सिंह चहल का कहना है कि पहले तो पुल की मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद निर्माण में कैसे खामियां आईं, इसकी तकनीकी जांच MNNIT के विशेषज्ञों से कराई जाएगी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही महाकुंभ से जुड़े सभी कार्यों की थर्ड पार्टी से जांच करने की निर्देश दे चुके हैं. ऐसे में इस निर्माण की जांच भी थर्ड पार्टी करेगी. इसके बाद अधिकारियों की लापरवाही का कच्चा चिट्ठा सामने आएगा। DM ने कहा लापरवाही पर कोई बख्शा नहीं जाएगा।




Similar News