जब आधी रात को अकेले निकले पुलिस कमिश्नर पहुंचे पुलिस चौकी, ताला लटका देख ठनका माथा वाट्सएप ग्रुप में भेजी फोटो तो मचा हड़कंप

Update: 2023-01-13 12:37 GMT

शशांक मिश्रा

जब सेनापति सक्रिय होता है तो सेना खुद ब खुद सक्रिय हो जाती है प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट के पॉश इलाके सिविल लाइंस में पुलिसकर्मी अपनी पुलिस चौकी छोड़कर गायब होने लगे हैं। बीते गुरुवार की रात सिविल लाइंस पुलिस चौकी पर ताला बंद देख पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा आग बबूला हो गए।

आधी रात को ही देखा पुलिस चौकियों का हाल

इसके बाद उन्होंने आधी रात को ही सिविल लाइंस से लेकर पुराने शहर तक पुलिस चौकियों का हाल देखा। इस दौरान कमिश्नर जहां-जहां पुलिसकर्मी गायब मिले, वहां की फोटो लेकर पुलिस के ग्रुप में शेयर करने लगे। पुलिस कमिश्नर के इस कदम से पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई। देखते ही देखते पुलिसकर्मी सड़कों पर उतर गए।

वायरलेस से डीसीपी नगर, एसीपी व थाना पुलिस को चेतावनी

यह मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। पुलिस कमिश्नर ने वायरलेस के जरिए डीसीपी नगर, एसीपी और थाने की पुलिस को चेतावनी दी। इसके बाद रात्रि ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की लोकेशन ली जाने लगी। पुलिस कमिश्नर के इस कदम से देर रात तक पुलिस महकमे में हड़कंप मचा रहा। पुलिसकर्मी अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर जम गए।

जिम्मेदारी समझें पुलिसकर्मी नहीं तो होगी कार्रवाई

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारी समझें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद पुलिस आयुक्त पुलिसिंग में सुधार लाने के लिए रात में गोपनीय तरीके से चेकिंग कर रहे हैं। पुलिस की गाड़ी छोड़कर वह रात में अकेले ही पुलिसकर्मियों और चौकी-थानों का हाल जानने निकल पड़ते हैं।

Tags:    

Similar News