प्रयागराज में बीच सड़क हिंदू प्रेमिका की हत्या कर मुस्लिम युवक ने खुद को भी गोली से उड़ाया

एसएसपी सिद्धार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि युवती की पहचान हो गई है, जबकि युवक के बारे में तफ्तीश की जा रही है.

Update: 2020-02-16 05:25 GMT

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के झूंसी थाना क्षेत्र के हवेलिया इलाके में दिनदहाड़े युवक ने बीच सड़क पर एक युवती की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. इसके बाद युवक ने खुद को भी गोली मार ली. सरेराह हुई इस घटना से हड़कंप मच गया. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जुट गई. घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. पुलिस ने युवक के शव के पास से ही तमंचा बरामद किया है. युवती की पहचान एक अधिवक्ता की बेटी के तौर पर की गई है.

जानकारी के मुताबिक, दोपहर झूंसी के हवेलिया इलाके में बाजार गुलजार था. लोग अपने कामों में व्यस्त थे. अचानक बीच सड़क पर गोली चलने की आवाज से अफरा-तफरी मच गई. एक के बाद एक दो गोलियां चलीं. लोगों ने देखा तो सड़क पर एक लड़की तड़प रही थी और कुछ दूर पर खड़े युवक ने अपनी कनपटी पर तमंचा सटा कर खुद को गोली से उड़ा लिया. हत्या की सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फ़ैल गई. दिल दहलाने वाली घटना के बाद मौके पर हजारों लोगों की भीड़ जुट गई. कोई पुलिस तो कोई एंबुलेंस को बुलाने की कोशिश में लगा रहा. हालांकि, दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.



अलग-अलग संप्रदाय से थे दोनों

बताया जा रहा है की दोनों अलग-अलग संप्रदाय से थे. ऐसे में इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क है. मृतक युवती का नाम सौम्या तो युवक का नाम शानू बताया जा रहा है. भीड़ में खड़े लोगों के मुताबिक सौम्या और शानू दोनों बात करते हुए जा रहे थे, किसी बात पर दोनों में विवाद शुरू हो गया. झगड़ा इतना बढ़ गया कि लड़के ने तमंचे से लड़की के सिर पर गोली मार दी और फिर खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. आस-पास के लोगों के मुताबिक़ दोनों की जान-पहचान पहले से थी.

पुलिस जांच में जुटी

मौके पर पहुचे एसएसपी सिद्धार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि युवती की पहचान हो गई है, जबकि युवक के बारे में तफ्तीश की जा रही है. उन्होंने कहा कि जब तक सभी तथ्यों की जांच नहीं हो जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि हर एंगल पर हम जांच कर रहे हैं. युवती और युवक दोनों के फोन नंबर पर कॉल डिटेल्स और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हम कुछ कह सकते हैं. उन्होंने बताया कि युवती के पिता शहर से बाहर हैं.

Tags:    

Similar News