यूपी में विधायक के सहयोगी ने खोद दी 7 किलोमीटर सड़क, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

MLA's aide dug up 7 kilometer road in UP,

Update: 2023-10-05 06:29 GMT

बरेली में विधायक के करीबी ने सड़क निर्माण का कमीशन न मिलने की वजह से 7 किमी की सड़क को मिनटों में तहस- नहस कर दिया। दरअसल मामला बरेली के शाहजहांपुर का है। जहां स्थानीय विधायक के करीबी ने शाहजहांपुर में चल रहे सड़क निर्माण में कमीशन न मिलने की वजह से 7 किमी की सड़क को जेसीबी से खोदकर नष्ट कर दिया। साथ ही वहां मौजूद मशीनों में आग लगा दी। ठेकेदार ने ऐसा करने से मना किया, तो बदमाशों ने ठेकेदार के साथ मारपीट की। इस पर वहां मौजूद मजदूर आगे बढ़कर आये, तो स्थानीय नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर मजूदरों के साथ भी मारपीट की. 

गोरखपुर स्थित ठेकेदार शकुंतला सिंह ने पुलिस को बताया कि जगवीर सिंह खुद को स्थानीय विधायक का करीबी बताता है। कमीशन न मिलने की वजह से नेता सड़क नही बनाने दे रहा था। साथ ही 7 किमी. बनी हुई सड़क को जेसीबी से खोदकर बर्बाद कर दिया। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। सूचना पर जिलाधिकारी उमेश सिंह ने जांच शुरू कर दी है। शिकायत पर पुलिसकर्मी ने नाम न छापने की शर्त पर जिलाधिकारी को बताया कि मुख्य आरोपी जगवीर सिंह को अक्सर विधायक के साथ देखा जाता है। पुलिसकर्मी ने बताया कि आरोपी विधायक की सह पर पहले भी लोगों को परेशान करते पाया गया है।

पुलिसकर्मी ने बताया कि सड़क निर्माण का बजट 12 करोड़ रुपये था। इस सड़क का एक स्थानीय नेता भारी कमीशन की मांग कर रहा था। कमीशन न मिलने वजह से जगवीर सिंह और सड़क ठेकेदार के बीच बहस भी हुई थी। ठेकेदार ने बताया कि जगवीर सिंह सड़क निर्माण में खलल डाल रहा था। मना करने पर मारपीट करने लगा। श्रमिकों के साथ भी मारपीट की। जगवीर सिंह और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों पर सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

डीएम ने इस घटना पर कहा कि हम ऐसी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस मामले में डीएम ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए ।

Tags:    

Similar News