यूपी के शाहजहांपुर के खुटार कढ़ैया गांव में मिला दुर्लभ प्रजाति का सर्प

ग्रामीणों में मचा हड़कंप,मौके पर वन विभाग की पहुंची टीम

Update: 2023-07-21 04:11 GMT

खुटार से जितेन्द्र की रिपोर्ट

जनपद के थाना क्षेत्र खुटार अंतर्गत गांव कढ़ैया में दुर्लभ प्रजाति का सर्प दिखने से हड़कंप मच गया। सूचना पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची और सर्प को पकड़ कर उसे दुधवा टाइगर रिजर्व के किशनपुर सेंचुरी जंगल में छोड़ दिया गया। वन विभाग का दावा है कि यहां सर्प तराई क्षेत्र जंगलों में अधिकांश पाया जाता है। इस सर्प को सल्लू कहा जाता है, बताया कि खुटार जंगलों में इसकी प्रजाति के सर्प बहुत ही कम है।

क्षेत्र के गांव कढ़ैया निवासी रमाकांत के पुत्र शंभू का घर मिट्टी का बना हुआ है। बृहस्पतिवार सुबह को शंभू खेत पर काम करने गया था, घर में अन्य सदस्य मौजूद थे। घर के कोठी से कुछ खटखटाने की आवाज सुनाई दे रही थी। इसके बाद परिजनों ने टॉर्च लगा कर देखा तो एक अजीबोगरीब जीव दिखाई पड़ा,जिसे देखते ही हड़कंप मच गया।

शोर मचाते हुए परिजन घर की ओर दौड़ पड़े। आसपड़ोस के लोगों को इसकी खबर हुई तो भीड़ एकत्र हो गई। तदोपरांत सूचना वन विभाग को दी गई, सूचना मिलते ही रेंजर मनोज कुमार श्रीवास्तव, वन दरोगा कामता प्रसाद वर्मा, नंदा बल्लभ पांडेय अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे और सर्प को पकड़ा और उसे दुधवा टाइगर रिजर्व के किशनपुर सेंचुरी जंगल लेजा विभाग टीम ने सर्प को छोड़ दिया।

Tags:    

Similar News