दर्दनाक : हवा में आग का गोला बना यात्री विमान, जिंदा जल गए 41 लोग, Video देखकर कांप जाएंगे

इस हादसे में 41 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस घटना का रोंगटे खड़ा कर देने वाला वीडियो सामने आया है

Update: 2019-05-06 02:58 GMT

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को में एयरपोर्ट पर एक विमान की आपातकालीन लैंंडिंग कराई गई। रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान में लैडिंग के दौरान अचानक आग लग गई। समाचार एजेंसी टीएएसएस के मुताबिक इस हादसे में 41 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस घटना का रोंगटे खड़ा कर देने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें विमान से आग की लपटें और धुआं उठते हुए देखा जा सकता है। हालात पर काबू पाने के लिए लैडिंग के तुरंत बाद बचावकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई। विमान में कुल 78 लोग सवार थे।

रूसी यात्री विमान सुखोई सुपरजेट - 100 को पायलट किसी तरह रनवे पर नियंत्रित रूप से लैंड कराने में कामयाब रहे और इसके बाद विमान से कई यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान ने शेरमेतियोवो हवाईअड्डे से उड़ान भरी और टेकऑफ के कुछ ही समय बाद हवाई यातायात नियंत्रण केंद्र को खतरे का सिग्नल भेजा।



एएफपी ने इंटरफैंक्स की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि विमान ने आग लगने के बाद आपालकालीन लैंडिंग करने की कोशिश की लेकिन पहले प्रयास में पायलट असफल रहे। दूसरी कोशिश में विमान का लैडिंग गियर और अगला हिस्सा जमीन से टकराया और उसमें आग लग गई। रूस के समाचार चैनल 'रसिया टूडे (RT)' ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें लोगों को प्लेन के गेट से तेजी से बाहर निकलते देखा जा सकता है।



रिपोर्ट्स के अनुसार दुर्घटना के बाद मौके पर कई एंबुलेंस भेजी गईं और कई लोगों को विमान से बाहर निकाला गया। विमान ने मुरमैन्स्क शहर के लिए उड़ान भरी थी।

Tags:    

Similar News