इस राज्य में लगेगा BJP को बड़ा झटका, नहीं मिल सकती है कोई सीट

Update: 2019-05-20 09:44 GMT

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल सर्वे में तमिलनाडु और दिल्ली समेत कई राज्यों में सत्तारुढ़ पार्टियों को बड़ा झटका लगने जा रहा है. तमिलनाडु में सत्तारुढ़ एआईएडीएमके को बड़ा झटका लगने जा रहा है. राज्य में एआईएडीएमके और उसके गठबंधन को महज शून्य से महज 4 सीटें मिलने जा रही है. जबकि डीएमके और कांग्रेस के साथ सहयोगियों को बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है.

तमिलनाडु में कांग्रेस इस बार डीएमके और अन्य दलों के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी थी, जिसमें आजतक-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल सर्वे में उसे बड़ी जीत मिलती दिख रही है. सर्वे में इस गठबंधन को 34 से 38 सीटें मिल सकती हैं. अकेले डीएमके को 20 से 22 सीटें मिलने की संभावना है. जबकि कांग्रेस के खाते में 7 से 9 सीटें आने की संभावना जताई गई है.

दूसरी ओर, सत्तारूढ़ एआईएडीएमके और उसके सहयोगी दलों के प्रदर्शन की बात करें तो आजतक-एक्सिस माई इंडिया, एग्जिट पोल सर्वे में इस गठबंधन को महज 4 सीटें मिलती दिख रही है. कन्याकुमारी संसदीय सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच बड़ी टक्कर दिख रही है. चेन्नई की सभी तीनों सीटों पर डीएमके के जीतने की संभावना है.

बीजेपी शासित राज्यों को छोड़ दिया जाए तो तमिलनाडु ही नहीं बल्कि दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश में भी सत्तारूढ़ पार्टियों को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. सिर्फ तेलंगाना में ही सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) अपनी लोकप्रियता बरकरार रखती दिख रही है. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी 19 से 22 और बीजेपी 19 से 23 सीट पाती दिख रही है. पिछले चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 2 सीट मिली थी.




 


Tags:    

Similar News