बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत, 'अब श्रीराम का काम होकर रहेगा'

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं से सिर्फ राम नाम हीं नहीं जपने, बल्कि राम के लिए काम करने का भी आह्वान किया.

Update: 2019-05-27 07:30 GMT

नई दिल्ली : बीजेपी को लगातार दूसरी बार मिले प्रचंड बहुमत से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में भी जबर्दस्त उत्साह का माहौल है. उदयपुर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान से भी इस उत्साह को साफ समझा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां उन्होंने कहा कि 'राम का काम करना है तो राम का काम हो कर रहेगा.' यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि इसकी निगरानी भी करनी होगी. जाहिर है मोहन भागवत ने इस तरह अयोध्या में राम मंदिर की बात की है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट पर अयोध्य विवाद सुनवाई को लेकर दी जा रही तारीख पर संघ केंद्र सरकार से राम मंदिर पर अध्यादेश लाने की बात तक कह चुका है.

शुरू से राम मंदिर का पैरोकार है संघ

वैसे भी संघ शुरू से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पैरोकार रहा है. इसके लिए उसने राष्ट्रीय स्तर पर कई आंदोलन भी चलाए हैं. यही नहीं, संघ मौजूदा बीजेपी सरकार पर दबाव भी बनाता रहा है कि किसी उचित फैसले के तहत राम मंदिर का निर्माण हो सके. हालांकि मोदी सरकार यह मसला अदालती फैसले के जरिये निबटाना चाहती है. अयोध्या (Ayodhya) की विवादित जमीन पर मंदिर बने या नहीं, फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है.

युवा आगे बढ़ श्रीराम का काम करें

उदयपुर पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को बड़गांव में प्रताप गौरव केंद्र में नवनिर्मित भक्तिधाम प्राणप्रतिष्ठा और जन समर्पण कार्यक्रम में शिरकत की. इस मौके पर संघ प्रमुख भागवत और रामकथा वाचक संत मोरारी बापू ने महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) के शौर्य, वीरता, पराक्रम और बलिदान को याद कर उनसे प्रेरणा लेने की बात कही. यहीं नहीं, दोनों ने प्रताप गौरव केंद्र के निर्माण को भविष्य के लिए शुभ संकेत बताते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं से सिर्फ राम नाम हीं नहीं जपने, बल्कि राम के लिए काम करने का भी आह्वान किया.

Tags:    

Similar News