PM मोदी का राष्ट्र को सम्बोधन, आठवें महीने की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

आज 8 तारीख है, महीना भी अगस्त यानी साल का आठवां है और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात आठ बजे देश के सामने होंगे.

Update: 2019-08-08 13:43 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे. जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और राज्य से अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने के बाद प्रधानमंत्री का ये पहला संदेश होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से प्रधानमंत्री के संबोधन की जानकारी दी गई है.

आज 8 तारीख है, महीना भी अगस्त यानी साल का आठवां है और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात आठ बजे देश के सामने होंगे.



आपको याद होगा कि इससे पहले 8 नवंबर, 2016 को भी रात आठ बजे प्रधानमंत्री ने देश के नाम संबोधन किया था. तब पीएम मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था और 500-1000 के नोट को सिर्फ कागज का टुकड़ा करार दिया था. और देश में हर कोई हैरान हो गया था.

अब जब एक बार फिर प्रधानमंत्री देश के सामने रात 8 बजे ही आ रहे हैं, ऐसे में सोशल मीडिया पर फिर लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. और लोगों को फिर रात आठ बजे की याद आ रही है, जब नोटबंदी की गई थी. सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं, 'मितरों, आज रात फिर 8 बजे'.

जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, उसपर देशभर में चर्चा है. मोदी सरकार ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाया, अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले सभी विशेष अधिकारों को वापस लिया और लद्दाख को अभी अलग से केंद्र शासित प्रदेश बनाया. गृह मंत्री अमित शाह ने तो इस पर राज्यसभा और लोकसभा दोनों जगह बयान दिया है, लेकिन प्रधानमंत्री आज पहली बार बोलेंगे.

Tags:    

Similar News