विनोद कापड़ी ने दिया 'टीवी9 भारतवर्ष' से इस्तीफा!

Update: 2019-05-25 16:29 GMT

टीवी9 भारतवर्ष चैनल से एक बड़ी चर्चा सामने आ रही है. सूत्रों का कहना है कि विनोद कापड़ी ने संस्थान को अलविदा कह दिया है. हालांकि इस इस्तीफे की अभी तक पुष्टि नहीं हो पा रही है. कोई भी मुंह खोलने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि विनोद कापड़ी ने अपनी नई फिल्म का ऐलान कुछ दिनों पहले कर दिया था. अब वे पूरा वक्त अपनी फिल्म को देंगे.

ज्ञात हो कि विनोद कापड़ी के नेतृत्व में ही टीवी9 भारतवर्ष की लांचिंग हुई. स्टूडियो से लेकर प्रोग्राम कानसेप्ट तक सब विनोद कापड़ी ने डिजाइन किए. अपने प्रयोगधर्मी स्वभाव के लिए चर्चित विनोद कापड़ी पिछले काफी समय से टीवी छोड़कर फिल्मों में सक्रिय रहे. 'पिहू' फिल्म की देशव्यापी चर्चा ने विनोद कापड़ी को फिल्मों में स्थापित किया. साथ ही उनकी क्रिएटिविटी को बालीवुड में स्वीकार कराया.

टीवी9 भारतवर्ष की लांचिंग में शुरू से ही विनोद कापड़ी सक्रिय रहे. वे टीवी9 भारतवर्ष से पहले टीवी9 समूह में बतौर सलाहकार कार्यरत थे. चैनल लांचिंग के कुछ समय बाद ही विनोद कापड़ी के इस्तीफा देने को लेकर जितने मुंह उतने तरीके की बात हो रही है. कोई इसे टीवी9 भारतवर्ष की लांचिंग के दौरान पीएम मोदी के बयान और अब मोदी की दुबारा पीएम के रूप में वापसी से कनेक्ट कर रहा तो कोई टीवी9 ग्रुप से रवि प्रकाश के हटने के क्रम में जोड़ रहा.

वहीं कुछ लोग टीवी9 भारतवर्ष चैनल के टीआरपी में अच्छी जगह न बना पाने को लेकर भी इस इस्तीफे की बात कर रहे हैं. सच्चाई क्या है, ये फिलहाल सामने नहीं आया है. लेकिन जब आम बात सामने आ रही है वह यह कि विनोद कापड़ी एक खास समय तक के लिए ही चैनल से जुड़े थे. वे अपने फिल्मों के प्रोजेक्ट में लौटेंगे, इसलिए उनका यह इस्तीफा एक रुटीन किस्म का है, पहले से तय है.

हां, इस्तीफेे की टाइमिंग ऐसी है कि इसको लेकर चर्चाएं कई किस्म की हो रही हैं. विनोद कापड़ी ने इस्तीफा दे दिया है, इसे कनफर्म कोई नहीं कर रहा है. लेकिन भड़ास को अपने नेटवर्क से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक कापड़ी जी ने इस्तीफा दे दिया है और उसे कुबूल कर लिया है. अगले कुछ दिनों में इस्तीफे का आफिसियली एलान कर दिया जाएगा.

साभार 

Tags:    

Similar News