काबुल में भारतीय दूतावास के पास बम धमाका, 49 की मौत 300 घायल

BREAKING - Major bomb blast near Indian Embassy in Kabul

Update: 2017-05-31 07:00 GMT
Photo : Twitter
काबुल : अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में विदेशी दूतावासों के पास ज़ोरदार बम धमाका हुआ है। जिसमें भारतीय दूतवास की बिल्डिंग की खिड़की के कांच भी टूटने की खबर है। यह ब्लास्ट भारतीय दूतावास से 50 मीटर की दूरी पर हुआ है। इस इलाके में जर्मनी, अमेरिका और कनाडा सहति अन्य देशों के भी दूतावास स्थित हैं। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लास्ट में 49 लोगों की मौत हो गई है और 300 लोग घायल हुए हैं। 

ब्लास्ट के बाद काला धुआं आसमान में उड़ता दिखाई दिया। यह ब्लास्ट एक कार में हुआ है। घटना के बाद अफगान नैशनल सिक्यॉरिटी फोर्स ने इलाके में अपनी टीम तैनात कर दी है और राहत कार्य चलाया जा रहा है। घटना के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, 'भगवान की कृपा से भारतीय दूतावास और कर्मचारी सुरक्षित हैं।'

धमाका वजीर अकबर खान इलाके में हुआ, जहां कई देशों के दूतावास हैं। इसी के पास में अफगानिस्तान का राष्ट्रपति भवन भी है। दानिश ने बताया कि बेहद शक्तिशाली धमाके के बाद 30 से अधिक वाहन या तो पूरी तरह नष्ट हो गये या क्षतिग्रस्त हो गये।

राजनयिकों को निशाना बना कर किये गये कार बम धमाके की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काबुल में हुए धमाके और भारतीय दूतावास को पहुंचे आंशिक नुकसान के बारे में ब्रीफ कर दिया गया है।

अफगानिस्तान में भारत के राजदूत मनप्रीत वोहरा ने भी बाद में ट्वीट किया, 'हमारे भवन समेत कई भवनों को धमाके से नुकसान हुआ है। खिड़कियों के शीशे टूट गये. लेकिन, हमारे सभी स्टाफ सुरक्षित हैं.'

Similar News