ममता के समर्थन में आईं मायावती, कहा- PM मोदी-शाह कर रहे ममता को टारगेट, दबाव में काम कर रहा चुनाव आयोग

मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में आज रात दस बजे से प्रचार पर रोक लगाई है क्योंकि पीएम की आज दो रैलियां दिन में हैं।

Update: 2019-05-16 06:06 GMT

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है। मायावती ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बचाव करते हुए कहा कि यह साफ है कि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और उनके नेताओं के निशाने पर ममता बनर्जी हैं। उन पर हो रहा है हमला पहले से तय है। मायावती ने कहा कि यह बेहद खतरनाक और गलत व्यवहार है, जो देश के प्रधानमंत्री की मर्यादा के खिलाफ है।

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में आज रात दस बजे से प्रचार पर रोक लगाई है क्योंकि पीएम की आज दो रैलियां दिन में हैं। अगर उन्हें प्रतिबंध लगाना था तो आज सुबह से ही क्यों नहीं लगाया? यह पूरी तरह से गलत है और चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम पर निशाना साधा था। मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास जो कुछ भी है वह उनके शुभचिंतकों और समाज ने दिया है और सरकार से कुछ भी छुपाया नहीं गया है।

मायावती ने कहा कि मैं चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रही हूं लेकिन मेरी विरासत बेहद पाक-साफ तथा विकासपूर्ण रही है । कानून व्यवस्था के मामले में आज भी लोग बसपा सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए थकते नहीं है।

मायावती ने यह भी कहा था कि नरेंद्र मोदी का गुजरात मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यकाल बीजेपी पर काला धब्बा है। इस दौरान सांप्रदायिक हिंसा भी हुई लेकिन मेरे कार्यकाल अराजकता और हिंसा मुक्त रहा है।

चुनाव आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार पर गुरुवार रात 10 बजे के बाद से रोक लगा दी है। देश में पहली बार अनुच्छेद 324 का उपयोग करते हुए चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया। चुनाव प्रचार को वास्तव में शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त होना था लेकिन राज्य में समय से पहले ही इस पर रोक लगा दी गई है।

Tags:    

Similar News