उपचुनाव में करारी हार के बाद हिमाचल के सीएम जयराम का बड़ा बयान, 'बीजेपी महंगाई के कारण हारी'

हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा और अर्की, फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

Update: 2021-11-02 12:05 GMT

 आज 29 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आ रहे हैं.. सबसे चौंकाने वाले नतीजे हिमाचल से आए हैं. यहां अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं और चुनाव से साल भर पहले बीजेपी को झटका लगा है. हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा और अर्की, फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी शिकस्त के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हार का ठीकरा एक तरह से केंद्र सरकार पर ही फोड़ा है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के चलते प्रदेश में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है.

सीएम जयराम ठाकुर ने महंगाई को हार के लिए जिम्मेदार माना है. हिमाचल में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए हैं. मंडी लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी हार गई है ... नतीजों के औपचारिक एलान का अभी इंतजार हो रहा है. बड़ी बात ये है कि हिमाचल का मंडी जयराम का गृह जिला है.

वहीं, विपक्ष भी बीजेपी के खिलाफ अटैकिंग मोड में आ गया है. हिमाचल के कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत खराब करके जनता के जेब पर डाका डालना शुरू कर दिया है. उसके पास दिखाने के नंबर नहीं हैं, GDP के आंकड़े फर्जी हैं. पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी गई है. ऐसे में अब बीजेपी के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है. इसक प्रभाव UP चुनाव पर भी पड़ेगा.




Tags:    

Similar News