कही गर्मी की आग तो कही बरसात की फुहार जानिए मौसम का हाल

कही गर्मी की आग तो कही बरसात की फुहार जानिए मौसम का हाल

Update: 2022-05-18 09:01 GMT

कही गर्मी की आग तो कही बरसात की फुहार जानिए मौसम का हाल

दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह मौसम बदला नजर आया. बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई. बुधवार से देश के उत्तरी, पश्चिमी व मध्य भाग में आसमान साफ रहेगा

देश में मौसम का मिजाज इन दिनों नर्म-गर्म है. अगले कुछ दिनों में आसमान साफ रहने से उत्तर व मध्य भारत के राज्यों में पारा तेजी से चढ़ सकता है। वहीं, कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा के कारण राहत मिल सकती है। उधर, मानसून भी आगे बढ़ रहा है तो असम समेत कुछ राज्यों में प्री मानसून ने ही कहर ढा दिया है.

दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह मौसम बदला नजर आया. बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार से लेकर आगामी तीन दिनों के दौरान देश के उत्तरी, पश्चिमी व मध्य भाग में आसमान साफ रहेगा. इस दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन पारा तेजी से चढ़ेगा, इस कारण लू भी कहर बरपा सकती है. आईएमडी के अपडेट के अनुसार गुरुवार से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के बड़े हिस्से में हीटवेव चलने के आसार हैं.

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मेघालय, असम के कुछ हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश जारी रह सकती है. तमिलनाडु, रायलसीमा और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी भारी संभव है. पश्चिमी हिमालय, बिहार के पूर्वी हिस्सों और पश्चिम बंगाल में एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और विदर्भ और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. अगले दो से तीन दिनों के दौरान दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, पूरे अंडमान सागर, अंडमान द्वीप समूह और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। तमिलनाडु तट के पास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

Tags:    

Similar News