चुनाव ड्यूटी में जा रहे CISF जवानों से भरी बस पलटी, एक की मौत

Update: 2022-03-05 05:19 GMT

उत्तर प्रदेश में सातवे चरण का मतदान सात मार्च को होने को है लेकिन सोनभद्र जिले में बड़ा हादसा हुआ है। विधानसभा चुनाव कराने के लिए सुरक्षाबलों को लेकर आ रही रोडवेज की बस शुक्रवार की रात वाराणसी-शक्तिनगर हाईवे पर मारकुंडी घाटी में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस में सवार सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई। वहीं आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद तीन घायलों को वाराणसी रेफर कर दिया गया।

खुर्जा डिपो की बस में सवार होकर सीआईएसएफ के जवान सोनभद्र आ रहे थे। रात करीब दो बजे हाईवे पर स्थित मारकुंडी घाटी में बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे चली गई। हादसे में बस सवार जवानों को गंभीर चोट आई। राहगीरों ने घटना की जानकारी सदर कोतवाली पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य लोगों की मदद से सभी जवानों को बस से बाहर निकलवाकर जिला अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने कांस्टेबल कृष्णवीर सिंह (45) पुत्र जोगेंद्र सिंह ग्राम सलोनी थाना बहादुरगढ़ गाजियाबाद को मृत घोषित कर दिया।

घायलों में सीआईएसएफ यूनिट एचपीसीएल विशाखापत्तनम 846/535 के कांस्टेबल बालाकृष्ण निवासी हैदराबाद, बृजेश राठौर निवासी आंध्रप्रदेश, एएसआई एसएल नायक, हेड कांस्टेबल एमएम बेग निवासी हैदराबाद, कांस्टेबल के. चंद्रिया उड़ीसा, हेड कॉन्स्टेबल सुरेश, रजनीश आदि शामिल हैं।

इसमें बालाकृष्ण, बृजेश और एसएल नायक को वाराणसी रेफर कर दिया गया। कोतवाल सत्यनारायण मिश्र ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रख दिया गया है।

Tags:    

Similar News