सीएम योगी नैमिषारण में सड़क पर झाडू लगाकर की सफाई, कहा स्वच्छता के साथ विकास का है संबंध

सीएम योगी आज नैमिषारण के दौरे पर हैं जहां उन्होंने झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया है।

Update: 2023-10-01 09:00 GMT

सीएम योगी नैमिषारण में सड़क पर झाडू लगाकर की सफाई।

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज सीतापुर जिले में 88 हजार ऋषियों की तपोभूमि नैमिषारण्य पहुंचे। जहां उन्होंने गांधी जयंती से पूर्व एक अक्तूबर को स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने सफाई मुहिम में जनभागीदार बनने का आह्वान किया। सीएम ने तीर्थ स्थल, सरकारी दफ्तर, भीड़भाड़ वाली जगह, नदी की सफाई का महत्व बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता के साथ विकास जु़ड़ा हुआ है। उन्होंने विकास के लिए चलाए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। सीएम योगी ने विकास कार्यों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी का नैमिषारण्य दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ आज सीतापुर के दौरे पर हैं जहां उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नैमिषारण्य को पौराणिक काल का गौरव दिलाने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने हेलीकॉप्टर सेवा जल्द शुरू होने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने जल सुविधाएं बढ़ाने का भी ऐलान किया। सीएम ने विकास के प्रति केंद्र सरकार की प्रतिबद्धताओं का भी जिक्र किया। योगी आदित्यनाथ ने नैमिषारण्य दौरे का कारण बताते हुए कहा कि यूपी सरकार विकास करना चाहती है। कल गांधी जयंती है, इसलिए सोचा कि स्वच्छता अभियान धार्मिक सथल से शुरू किया जाए।

पर्यटकों के साथ हो अच्छा व्यवहार

सीएम ने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद नैमिषारण्य में रोजगार की संभावना और बढ़ेगी। पर्यटकों के साथ अच्छा व्ववहार किया जाए। आपके अच्छा व्यवहार करने से जिले का नाम रोशन होगा। विकास कार्यों पर सरकार की पीठ थपथपाते हुए उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में बड़े बदलाव के संकेत हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी नैमिषारण्य धाम तीर्थ विकास परिषद के तहत चल रही परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए प्रशासन की तरफ से व्यापक तैयारियों की गई थीं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस बल के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात थे।

Also Read: राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किल, सावरकर पर कमेंट्स मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट में 1 नवंबर को होगी सुनवाई

Tags:    

Similar News