डॉक्टरों ने दिखाया कमाल, बिना ऑपरेशन के निकाला गले में फंसा सिक्का

यूपी के डॉक्टरों की ये खबर सुनकर आप जरूर खुश हो उठेंगे। सोनभद्र में एक बच्चे के गले में फसे दस के सिक्के को बिना ऑपरेशन से ही डॉक्टरों ने बाहर निकाल दिया है।

Update: 2023-09-24 05:13 GMT

डॉक्टरों ने दिखाया कमाल, बिना ऑपरेशन के निकाला गले में फंसा सिक्का।

UP News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र की यह खबर सुनकर आप खुश हो उठेगें। इस खबर को सुनकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि डॉक्टरों को धरती पर भगवान का दर्जा मिला है। गुरुवार ऐसा ही एक अनोखा मामला रेणुकूट स्थित हिंडाल्को अस्पताल में सामने आया। जहां अनपरा के रहने वाले धर्मजीत सिंह आनन-फानन में उस वक्त हिंडाल्को अस्पताल पहुंचे जब उनके 13 साल के बच्चे ने खेल-खेल में 10 रुपये का सिक्का निगल लिया।

बिना ऑपरेशन के निकाला सिक्का

सिक्के की वजह से बच्चे की गर्दन व छाती में तेज दर्द हो रहा था। इएनटी स्पेशलिस्ट डाक्टर शोभित श्रीवास्तव के प्रारंभिक जांच में बच्चे के गले में कोई सिक्का नहीं दिखा जो कि चिंता का विषय था। जिसके बाद बच्चे की छाती का एक्स-रे किया। एक्स-रे की रिपोर्ट में छाती के नीचे की ओर एक दस का सिक्का स्पष्ट रूप से फंसा हुआ दिख रहा था। डॅा.शोभित श्रीवास्तव ने बच्चे को बेहोश कर सिक्का निकालने का निर्णय लिया। बिना आपरेशन के समझदारी के साथ दूरबीन विधि के जरिये सिक्का बाहर निकाल दिया। जिससे न केवल बच्चे ने बल्कि उनके स्वजन ने भी चैन की सांस ली। बड़ी बात यह रही कि बच्चे को सकुशल कुछ ही देर में घर भी भेज दिया गया।

Also Read: जवाहर तापीय परियोजना में शुरू हुआ बिजली उत्पादन, पहले दिन हुआ 100 मेगावाट बिजली उत्पादन

Tags:    

Similar News