बिजली विभाग की लापरवाही से लाइनमैन की मौत,काफी देर तक खंबे पर चिपका रहा मृतक

शामली में बिजली विभाग की लापरवाही से लाइनमैन की मौत

Update: 2022-04-13 16:13 GMT

अमर राठी 

शामली में विद्युत विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसमें बिजली के पोल पर काम कर रहे एक लाइनमैन की मौत हो गयी है। घटना उस समय की है जब लाइनमैन थाना आदर्श मंडी क्षेत्र स्थित विवेक विहार कॉलोनी में शटडाउन लेकर बिजली का कार्य कर रहा था। उसी दौरान बिजली विभाग की लापरवाही के चलते लाइन में करंट दौड़ गया।

जिसके बाद लाइनमैन कपिल की मौके पर ही मौत हो गई। वही लापरवाही की वजह से हुई लाइनमैन कपिल की मौत के बाद विद्युत विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले कि थाना आदर्श मंडी क्षेत्र स्थित विवेक विहार कॉलोनी में आज एक लाइनमैन की उस समय मौत हो गई। जब वह बिजली के पोल पर चढ़कर खराब लाइन को ठीक कर रहा था।

वही बताया जा रहा है कि लाइनमैन कपिल फिटर से शटडाउन लेकर बिजली का कार्य कर रहा था। लेकिन उसी दौरान पॉल में बिजली का करंट आ गया। जिसके बाद पॉल पर काम कर रहे कपिल को बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया। वही कपिल को बिजली ने काफी देर तक पोल पर जकड़े रखा। जैसे तैसे करके पड़ोसियों ने कपिल को बिजली के पोल से नीचे उतारा लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।


वहीं घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के कर्मचारी कपिल को लेकर जिला हॉस्पिटल पहुंचे। जहां डॉक्टर ने कपिल को मृत घोषित कर दिया है,वही दूसरी ओरमौके पर पहुँचे एसडीओ ब्रज मोहन ने बताया कि थाना आदर्श मंडी क्षेत्र स्थित विवेक विहार कॉलोनी में कपिल नाम का लाइनमैन बिजली का कार्य कर रहा था।

बिजली का यह कार्य शटडाउन लेकर किया जा रहा था लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही से पोल में करंट आ गया। जिसकी वजह से लाइनमैन कपिल करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। शटडाउन के बाद पोल में किस कारण से करंट आया है उसकी जांच की जा रही है। इस प्रकरण में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News