Honda Finance Year 2024 में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर करेगी लॉन्च!

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया FY24 में दो नए इलेक्ट्रिक पावर्ड स्कूटर लॉन्च करेगी।

Update: 2023-03-29 15:42 GMT

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया FY24 में दो नए इलेक्ट्रिक पावर्ड स्कूटर लॉन्च करेगी। इनमें से एक कंस्टेंट बैटरी मॉडल होगा, वहीं दूसरे में स्वैपेबल बैटरी होगी। वे घरेलू स्तर पर निर्मित मोटर, बैटरी और शक्ति में हेरफेर करने वाले गैजेट (पीसीयू) किराए पर लेंगे।

बिजली से चलने वाले स्कूटरों का उत्पादन एक नई फैसिलिटी, फैक्ट्री ई में किया जाएगा, जो कर्नाटक में होंडा के नरसापुरा प्लांट में आएगी। यह निर्माण इकाई पूरी तरह से बिजली से चलने वाले मॉडल पर ध्यान केंद्रित करेगी और 2030 तक सालाना 1 मिलियन गैजेट्स का उत्पादन करने के लिए चरणबद्ध तरीके से रैंप करेगी।

होंडा ने एक बिल्कुल नया प्लेटफॉर्म ई भी विकसित किया है, जो निरंतर बैटरी प्रकार, स्वैपेबल बैटरी प्रकार और मिड-रेंज ईवी सहित ईवी मॉडल की एक श्रृंखला के आधार के रूप में काम करेगा।

संगठन अपने वर्तमान 6,000+ सामुदायिक टचप्वाइंट में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा। आखिरकार, उनमें से कुछ को वर्कशॉप ई में संशोधित किया जाएगा, विशिष्ट सेट-अप HEID बैटरी एक्सचेंजर्स और स्वैपेबल बैटरी प्रकार के लिए मिनी बैटरी एक्सचेंजर्स और निरंतर बैटरी प्रकार के लिए चार्जिंग केबलों का निवास करेगा।

इसके अलावा, होंडा ईवी उपयोगकर्ताओं के लिए आसान बैटरी-स्वैपिंग विकल्प प्रदान करने के लिए, पेट्रोल पंपों, मेट्रो स्टेशनों और विभिन्न स्थानों पर बैटरी-स्वैपिंग स्टेशनों से युक्त विशिष्ट पारिस्थितिकी तंत्र का लाभ उठाने की योजना बना रही है।

Honda भी वित्त वर्ष 24 में अपने निर्यात व्यवसाय को बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। यह वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और लैटिन अमेरिकी देशों सहित 38 से अधिक देशों में 18 मॉडल निर्यात करता है।

FY24 में, होंडा 20 इकाइयों के साथ अपने निर्यात व्यापार को 58 देशों में विस्तारित करेगी। यह गुजरात में अपने विट्ठलपुर संयंत्र में 600,000 उपकरणों की अतिरिक्त क्षमता वाले स्कूटरों के लिए एक नई असेंबली लाइन भी शुरू करेगा।

Tags:    

Similar News