योगी सरकार की एक और उपलब्धि, हर जिले में वेंटिलेटर की व्यवस्था करने वाला UP बना पहला राज्य

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम 4 बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य के 67 जिलों तक फैल चुके कोरोना के संक्रमितों की संख्या 3059 हो गई है.

Update: 2020-05-07 16:05 GMT
नई दिल्ली : पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है. जिससे भारत भी अछूता नहीं है. कोरोना से जंग में भारत सरकार भी हर संभव कदम उठा रही है. ऐसे में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी कोरोना से प्रदेश को निजात दिलाने की भरकस कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में सरकार के सार्थक प्रयास से सभी जिलों में वेंटिलेटर बेड की व्यवस्था करने वाला UP देश का पहला राज्य बन गया है. गुरुवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी जानकारी दी. 

अवनीश अवस्थी ने बताया कि पिछले दो दिनों में सभी जनपदों में वेंटिलेटर की व्यवस्था कर दी गई है. कोविड-19 किट, मेडिकल वेंटिलेटर की संख्या 1300 हो गई है. प्रदेश में अब ऐसा कोई भी जनपद नहीं है, जहां वेंटिलेटर बेड की व्यवस्था न हो. ऐसा करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य है, यह एक बड़ी उपलब्धि है. 

कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम 4 बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य के 67 जिलों तक फैल चुके कोरोना के संक्रमितों की संख्या 3059 हो गई है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1868 है. उत्तर प्रदेश में अब तक मिले कोविड-19 के कुल केस में 75.16 प्रतिशत पुरुष और 24.87 प्रतिशत महिला मरीज शामिल हैं. राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 61 लोगों की जान गई है. वहीं 1130 कोरोना संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

Tags:    

Similar News