एक नही हो पाए प्रेमी युगल तो फांसी के फंदे से झूलकर दे दी जान

सुसाइड नोट में लिखी अंतिम इच्छा भी नही की गई पूरी

Update: 2022-12-12 07:53 GMT

औरैया जिले में एक प्रेमी युगल ने रविवार को फांसी के फंदे से झूलकर एक साथ जान दे दी। युवक और युवती दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे। दोनों के बीच काफी दिनों से चल रहे प्रेम प्रसंग से उनके परिजन राजी नहीं थे, इसलिए उन दोनों को जुदाई का डर सताने लगा था और इसी डर के कारण दोनों ने अपनी अंतिम इच्छा एक सुसाइड नोट पर लिखकर फांसी लगा ली।घटना के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों के शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनो ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया, लेकिन सुसाइड नोट में लिखी प्रेमी युगल की अंतिम इच्छा पूरी न हो सकी।

घटना बिधूना के मुर्चा गांव की है जहा शिवम की गांव की एक नाबालिग लड़की से बातचीत होती थी, बढ़ती नजदीकियों ने दोनों के बीच प्रेम का बीज बो दिया। एक दूसरे से प्यार का इजहार करने के बाद दोनों आपस में शादी करना चाहते थे।दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की भनक जब परिवार तक पहुंची तो उन्होंने इसका विरोध किया। शादी की इच्छा को लेकर दोनों ने कई बार अपने-अपने स्वजन को मनाने का प्रयास किया। उन्हें विश्वास था कि उनकी बातों को मान लिया जाएगा। लेकिन, रिश्तेदारों में इस बात को लेकर होने वाली कथित बदनामी का भय स्वजनों में था। इस कारण वह दोनों से रूठे भी थे।

प्रेमिका से अलग होने के डर से नाराज शिवम रविवार सुबह से ही लापता हो गया था। परिजन उसकी तलाश करते हुए खेत पर बने ट्यूबवेल के कमरे पर पहुंचे तो उन्हें दरवाजा अंदर से बंद मिला। झरोखे से अंदर झांककर देखा तो उनके पैरों के तले जमीन खिसक गई। उन्होंने देखा कि शिवम और उसकी प्रेमिका दोनों साड़ी की फंदे से लटके हुए हैं। किशोरी अपने घर से मां की साड़ी ले आई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को नीचे उतरवाया और मौका मुआयना कर दोनों के शवों के पास से सुसाइड नोट बरामद किया।

सुसाइड नोट में लिखा था, 'हम दोनों जो कदम उठाने जा रहे हैं, उसमें किसी की कोई गलती नहीं है। न हमारे घर वालों ने कुछ कहा है। दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह पाएंगे। अगर हमारी आत्मा की शांति चाहते हैं तो आप लोग हमारी लाश को अलग-अलग मत करना, जहां भी ले जाना साथ में लगा देना'।पोस्टमार्टम के बाद किशोरी के शव को यमुना नदी में प्रवाहित कर दिया गया। दूसरी ओर युवक का अंतिम संस्कार उसके गांव में देर शाम किया गया। ऐसे में उनकी अंतिम इच्छा भी पूरी नहीं हो सकी आत्महत्या का मामला संदिग्ध प्रतीत होता है। 

Tags:    

Similar News