एक पिता की सरकार से गुहार, मेरे बेटे को फांसी दे दो, जानिए क्या है पूरा मामला

यह मामला यूपी के बहराइच जिले का है

Update: 2023-03-27 11:45 GMT

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इसमें एक पिता ने हत्यारोपी बेटे के लिए सजा की मांग की है. रोते-बिलखते पिता ने सरकार से गुहार लगाई है कि उसके बेटे को फांसी की सजा दी जाए, क्योंकि उसने मेरे भतीजे की बलि दी है।

जानिए क्या है पूरा मामला

यह मामला जिले के थाना कोतवाली नानपारा के परसा अगैया गांव का है. यहां 23 मार्च को श्रीकिशुन का परिवार रिश्तेदारी में मुंडन संस्कार में शामिल होने नवाबगंज गया था. मगर, उनका 10 साल का बेटा विवेक, भाई चिंताराम और दूसरे भाई रामकिशुन का बेटा अनूप व उसकी बहन घर में ही रुके थे.

आरोप है कि विवेक जब दोपहर में स्कूल से लौटा तो अनूप के कहने पर खेत चला गया. यहां साजिश के तहत अनूप ने फावड़े से उसका गला काट दिया. इसके बाद तांत्रिक के बताए अनुसार पड़ोस के मंदिर में पूजा करने चला गया।

बेटे ने भतीजे की नरबली दे दी

इस पूरी साजिश में अनूप के साथ पड़ोस के गांव का तांत्रिक जंगली और उसका चाचा चिंताराम भी शामिल था. तांत्रिक ने अनूप से कहा था, अगर उसने नरबलि दे दी तो अक्सर बीमार रहने वाला उसका ढाई साल का बेटा ठीक हो जाएगा. इसके बाद चिंताराम ने भी उसे ऐसा करने की सलाह दे डाली.

फिर योजना अनुसार अनूप ने चचेरे भाई की बलि दे दी और शाम को घरवालों को बताया कि तीन लोगों ने उससे जानकारी दी है कि खेत में विवेक की लाश पड़ी है. परिजनों की सूचना पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मामले के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया.

पुलिस कर रही है पूछताछ 

पुलिस ने डॉग स्क्वायड का सहारा लिया. साथ ही मर्डर मिस्ट्री को सुलझाना पुलिस के लिए तांत्रिक के दखल की बात पर गौर किया और उसे निकाला. जिससे पूछताछ के बाद पूरी साजिश का पर्दाफाश हो गया. बहराइच पुलिस ने हत्या में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस खुलासे की पुष्टि एसपी प्रशांत वर्मा ने की है. वहीं, मामले का खुलासा होने पर हत्यारोपी के पिता ने सरकार से बेटे को फांसी की सजा देने की गुहार लगाई है.

Tags:    

Similar News