बिना साफ किये माइनर के नाम लाखो रुपया का गबन, जांच के आदेश

Update: 2019-03-14 10:46 GMT

बाराबंकी

बिना कार्य हुए दूसरी पंचायत के मजदूरों के जॉब कार्ड दिखा कर माइनर खुदाई के नाम पर लाखों रुपया गबन करने की शिकायत पर जिला विकास अधिकारी खंड विकास अधिकारी की टीम को जांच सौंपी गई है।

मामला बंकी ब्लाक की निगरी पंचायत का है। यहां के निवासी कृष्ण कुमार दुबे ने जिला विकास अधिकारी को पत्र देकर बताया है कि मसौली माइनर से मरघटिया तालाब तक खारजा खुदायी कार्य दिखा कर कई लाख रुपया का गबन कर लिया गया है। शिकायतकर्ता ग्रामीणों ने बताया कि निगरी पंचायत के जॉब कार्ड किं जगह चचेरुआ पंचायत के जॉब कार्ड पर काम होना बताया गया है । शिकायतकर्ताओं ने पत्र में दावा करते हुए कहा है कि बताये गये स्थान पर एक दिन भी कार्य नही हुआ है।


आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम प्रधान के पति रोजगार सेवक है। जो पंचायत सचिव से मिलकर बंदरबांट कर लिया है। पत्र में ये भी कहा गया है कि 5 सौ शौचालय के लिए 72 लाख रुपया साशन से आया जिसमे 289 शौचालय घटिया निर्माण करके खड़े किए गए बाकी फर्जी दिखा कर हड़प लिया गया । पूरे प्रकरण को सुन कर डीडीओ ने बीडीओ बंकी, सहायक विकास अधिकारी आइएसबी, व अवरभियन्ता की टीम का गठन करके 1 सप्ताह में जांच सौंपने का निर्देश जारी किया है। उधर जांच टीम के गठन के बाद निर्धारित स्थल की पर कई मजदूरों को लगाकर कार्य शुरू कर दिया गया है।

Similar News