दलित से शादी रचाकर विधायक पिता से जान का खतरा बताने वाली बेटी को नहीं मिली हाईकोर्ट से राहत

विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी ने दो वीडियो वायरल कर यूपी भर में सनसनी मचा दी है. इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें पति के साथ 15 जुलाई को पेश होने के लिए कहा है.

Update: 2019-07-11 10:26 GMT

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दलित युवक से ब्याह रचाकर सुर्ख़ियों में आईं बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी को फौरी तौर पर कोई राहत नहीं दी है. अदालत ने साक्षी और उसके पति अजितेश को पंद्रह जुलाई को कोर्ट में पेश होने को कहा है. आज की सुनवाई के बाद अदालत ने इस केस में कोई अंतरिम आदेश जारी नहीं किया है और मामले की सुनवाई पंद्रह जुलाई तक के लिए टाल दी है.

अदालत में आज साक्षी के वकील ने तमाम दलीलें पेश करते हुए सुरक्षा मुहैया कराए जाने का आदेश दिए जाने की गुहार लगाई, लेकिन अदालत ने फौरी तौर पर कोई राहत नहीं देते हुए पंद्रह जुलाई की तारीख तय कर दी है. साक्षी और उसके पति अजितेश को पंद्रह जुलाई को कोर्ट में पेश होकर अपनी बात रखनी होगी.

उनकी दलीलों से संतुष्ट होने के बाद ही अदालत इस मामले में कोई आदेश जारी करेगा. मामले की सुनवाई आज जस्टिस वाई के श्रीवास्तव की बेंच में हुई. साक्षी ने अपनी अर्जी में यूपी सरकार, बरेली के एसपी और बरेली के कैंट थाने के एसएचओ के साथ ही अपने पिता व बीजेपी विधायक राजेश मिश्र उर्फ़ पप्पू भरतौल को भी पक्षकार बनाया है.

गौरतलब है कि बरेली जिले की बिथरी चैनपुर सीट से बीजेपी के विधायक राजेश मिश्र उर्फ़ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी दलित समुदाय के अजितेश कुमार से प्रेम करती थी. गैर बिरादरी का होने की वजह से विधायक राजेश मिश्र और उनका परिवार शादी के लिए राजी नहीं था.

साक्षी कुछ दिनों पहले ही घर छोड़कर चली गई और उसने चार जुलाई को प्रयागराज के एक मंदिर में वैदिक रीति रिवाजों के साथ अजितेश कुमार से शादी कर ली. दोनों एक होटल में छिपकर रह रहे थे. विधायक पिता राजेश मिश्र के कुछ करीबियों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दोनों भागकर किसी गुप्त स्थान पर चले गए हैं.

साक्षी ने इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपने व पति के लिए सुरक्षा की गुहार लगाई है. अदालत में होने वाली सुनवाई से पहले साक्षी ने दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये हैं.

इन दोनों वीडियो में उसने विधायक पिता, परिवार के दूसरे सदस्यों व कुछ अन्य लोगों से जान का खतरा बताया है और खुद अपने - पति अजितेश व उसके परिवार वालों के साथ कोई अनहोनी होने पर पिता को ही ज़िम्मेदार ठहराए जाने की बात कही है. साक्षी और उसके पिता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Tags:    

Similar News