बरेली में एक ही परिवार में 5 को कोरोना, नोएडा से लौटा था युवक, मचा हड़कंप

आपको बतादें संक्रमित युवक नोएडा की एक अग्निशमन उपकरण बनाने वाली कंपनी में करता है, वहीं से संक्रमित हुआ था?

Update: 2020-03-31 06:16 GMT

बरेली : यूपी के जनपद बरेली के सुभाषनगर में एक ही परिवार में 5 को कोरोना पॉजिटिव जी रिपोर्ट आई है। संक्रमित युवक के परिवार के 5 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। लखनऊ से आई रिपोर्ट में पत्नी, माता-पिता, भाई-बहन पॉजिटिव पाए गए हैं। 2 साल के बेटे में संक्रमण नहीं मिला है। दो अन्य लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गयी है। फिलहाल सभी पॉजिटिव लोगों को आइसोलेशन वॉर्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है। 

आपको बतादें संक्रमित युवक नोएडा की एक अग्निशमन उपकरण बनाने वाली कंपनी में करता है, वहीं से संक्रमित हुआ था। कंपनी के अन्य कई लोगों में संक्रमण पाया गया है।

सुभाष नगर इलाके में रहने वाला यह युवक 22 मार्च को नोएडा से लौटा था। युवक की तबीयत खराब थी। कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे क्वारंटाइन करके जांच के लिए सैंपल लखनऊ भेजा था। बीते शनिवार की देर रात युवक की जांच रिपोर्ट आई थी। इधर युवक को आइसोलेशन में रखकर उसका इलाज शुरू किया गया। वहीं उसके संपर्क में रहे परिवार के अन्य लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

2 साल के बेटे की रिपोर्ट निगेटिव

लखनऊ भेजे गए युवक के परिवार के सैंपल की जांच मंगलवार की सुबह आई। जांच रिपोर्ट में परिवार के पांच सदस्यों, युवक की पत्नी, माता, पिता, भाई और बहन में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। परिवार के छह लोगों में कोरोना होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके को सैनेटाइज किया। अधिकारियों ने बताया कि नोएडा से लौटने के बाद युवक को घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया था, जिससे वह किसी और के संपर्क में नहीं आ पाया। 


Tags:    

Similar News