कमलेश तिवारी हत्याकांड: बरेली दरगाह के मौलाना के बाद एक वकील भी गिरफ्तार

Update: 2019-10-25 07:19 GMT

बरेली. हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में फिर एक गिरफ्तारी हो गई है. बरेली के दरगाह आला हजरत के मौलाना सैय्यद कैफी अली की गिरफ्तारी के बाद लॉ स्टूडेंट और पेशे से वकील मोहम्मद नावेद को यूपी पुलिस और एटीएस ने लंबी पूछताछ के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. नावेद और मौलाना दोनों पर ही हत्यारोपियों शेख अशफाक हुसैन और पठान मोईनुद्दीन अहमद को पनाह देने व इलाज करवाने में मदद का आरोप है. इससे पहले पुलिस ने गुरुवार शाम को मौलाना कैफी अली को गिरफ्तार किया था. कहा जा रहा है कि इन दोनों के अलावा भी दो अन्य की जानकारी भी पुलिस को मिली है जिन्होंने दोनों आरोपियों की मदद की थी.

आरोप है कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद फरार हुए दोनों आरोपियों को मौलाना कैफ़ी की ओर से मदद मुहैया कराई गई. मदद के तहत कैफ़ी ने दोनों को शरण भी दी. नावेद पर आरोप है कि उसने मौलाना कैफ़ी के निर्देश पर दोनों को बरेली में रुकवाया उसके बाद नेपाल बॉर्डर तक पहुंचने में मदद की थी.




 बरेली में गुजारी थी पहली रात

पुलिस के मुताबिक के मुताबिक 18 अक्टूबर को हत्या के बाद दोनों आरोपियों ने पहली रात बरेली में ही गुजारी. इसमें मौलाना कैफ़ी और नावेद ने उनकी मदद की. इसके बाद दूसरे दिन नेपाल तक पहुंचाने में दोनों की मदद की.

हत्यारोपी 48 घंटे की रिमांड पर

इस बीच गुरुवार शाम को ही गुजरात से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दोनों आरोपियों को लखनऊ पहुंची पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. जहां से दोनों को कोर्ट ने 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. दोनों 25 अक्टूबर सुबह 10 बजे से 27 अक्टूबर सुबह 10 बजे तक 48 घंटे की रिमांड पर रहेंगे.

Tags:    

Similar News