योगी की कैबिनेट में बस्ती मंडल को नहीं मिला प्रतिनिधित्व

8 वीं बार चुनकर आए बांसी से विधायक व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह को भी नहीं मिली जगह।

Update: 2022-03-26 05:30 GMT

योगी 2.0 का आगाज आज हो गया, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी सहित 52 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया। कुछ पुराने तो ज्यादा नए मंत्रियों को योगी की नई कैबिनेट में जगह मिली, सुरेश खन्ना,लक्ष्मी नारायण चौधरी, धर्मपाल सिंह, सूर्य प्रताप शाही जैसे दिग्गज दुबारा मंत्री बनने में सफल हुए तो वहीं कई ऐसे नए चेहरे भी कैबिनेट में शामिल हुए जो या तो पहली बार जीतकर आए हैं या फिर जो न तो एमएलसी हैं और न ही विधायक।

*बस्ती मंडल के तीनों जिलों से कोई विधायक मंत्री नहीं बना*

इन सबके बीच सूबे के कुछ ऐसे मंडल भी हैं जहां से एक भी विधायक को मंत्री नहीं बनाया गया। ताजा उदाहरण बस्ती मंडल का है जहां से विधानसभा की 13 सीटें आती हैं , बस्ती मंडल के अंतर्गत बस्ती,सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर जिले आते हैं। इन 13 सीटों में से 7 सीटों पर भाजपा का कब्जा है। और योगी 1.0 की कैबिनेट में इस मंडल से 3 मंत्री हुआ करते थे जिसमें सिध्दार्थनगर जनपद के बांसी विधानसभा से 8 वीं बार निर्वाचित जय प्रताप सिंह भी पिछली योगी की कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण विभाग के मंत्री थे, बावजूद इसके जय प्रताप सिंह को इस बार योगी कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई।

तो वहीं सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु से दूसरी बार चुने गए श्यामधनी राही और बस्ती जिले के हरैया से निर्वाचित अजय सिंह भी दूसरी बार विधायक बने हैं लेकिन इन लोगों को भी योगी की इस नई कैबिनेट में जगह नहीं मिली है।

Tags:    

Similar News