बस्ती के रूधौली से STF ने अगवा बच्चे को हफ्ते भर में ढूंढ निकाला

ADG अखिल कुमार ने पीड़ित परिवार से किया था वादा

Update: 2022-04-30 06:30 GMT

 बस्ती में रुधौली थाना क्षेत्र के अपहरण मामले में 7 साल के छात्र अखंड कसौधन को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। अपहरणकर्ताओं ने रुदौली कस्बे से उठाकर छात्र को गोरखपुर जिले के सहजनवा क्षेत्र के शिवपुरी कालोनी में एक कमरे में बंद किया था और 50 लाख की फिरौती की मांग कर रहे थे। अब जाकर पुलिस को 7 दिन बाद सफलता मिली है। एसटीएफ ने बच्चे की सकुशल बरामदगी का वीडियो भी बनाया था । ऐसा पहली बार है जब एसटीएफ ने अपने किसी ऑपरेशन का ऐसा लाइव वीडियो साझा किया है।

पुलिस के लिए चुनौती बना था किडनैपर

बस्ती पुलिस को अपहरणकर्ताओं ने एक बड़ी चुनौती दी थी। अब पुलिस के आलाधिकारियों ने चैन की सांस ली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद गोरखपुर एडीजी अखिल कुमार रुधौली पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिले थे और जल्द ही मामले के खुलासे का आश्वासन दिया था। मामला रुधौली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले रुधौली कस्बे का है, जहां बीते 23 अप्रैल को 7वीं के छात्र अखंड कसौधन का दिनदहाड़े एक युवक ने अपहरण कर लिया था और फिल्मी अंदाज में एक चाय की दुकान पर जाकर दुकान पर रहने वाले व्यक्ति को भी अपना शिकार बनाया था।

50 लाख की फिरौती मांगी थी

पहले अपहरणकर्ता ने व्यक्ति से अपने फोन को बैटरी डिस्चार्ज होने की बात बोलकर उसका फ़ोन लिया और फिर 50 लाख की फिरौती मांगी थी। बस्ती की पुलिस की नाकामी देखते हुए आईजी ने बस्ती, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर की भी टीम लगा दी लेकिन फिर भी कोई सफलता नही मिल पा रही थी। अपहरणकर्ता का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के पास था लेकिन अब 6 दिन बाद अपहरणकर्ता आदित्य सिंह व सूरज सिंह पुलिस की पकड़ में आ ही गया।

Tags:    

Similar News