भीमराव अंबेडकर की मूर्ति रखने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगो तनाव

Update: 2018-11-10 13:38 GMT

 बिजनोर स्योहारा ग्राम बेरखेड़ा में कुआँ पर बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति रखने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगो द्वारा एतराज उठाने पर तनाव फैल गया पुलिस ने मूर्ति हटवाकर मामले को शांत करने का प्रयास किया। किंतु दलित समाज के लोगों में रोष व्याप्त है ग्राम बरखेड़ा में तीन कुएं थे। जिसमें से एक कुआं मुस्लिम समाज के लोगों ने पाटकर कब्जे में ले लिया। जबकि एक कुएं को स्वर्ण लोगों ने पाट लिया। एक कुआं दलितों की बस्ती में आता है। जिसे दलितों ने 15 दिन पहले पाट लिया और शुक्रवार की रात्रि में उसपर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगा दी।

दलितों का आरोप है कि रात्रि में ग्राम प्रधान ने लात मारकर मूर्ति तोड़ दी जिसको लेकर दलितों में रोष व्याप्त हो गया शनिवार को दोपहर दलित समाज के लोगो ने कुएं पर फिर से मूर्ति रखने का प्रयाश क्या जिसका दूसरे समुदाय के लोगो ने विरोध क्या जिसको लेकर गांव में तनाव फैल गया।

दलित समाज के सोनू सतीश निन्दु अमित आदि का कहना है कि जब दो कुएं पर मुस्लिम और स्वर्ण ने कब्ज़ा कर लिया तो इस कुएं पर भीम राव अम्बेडकर की मूर्ती रखने पर एतराज क्यों उठाया जा रहा है जबकि दूसरे समुदाय के ग्राम प्रधान फईम आमिर राहत अली मुस्तकीम वसीम अंसारी सलीम अंसारी मुस्तकीम नदीम लतीफ़ आदि का कहना है कि दलित समाज के लोग मूर्ती लगा कर नई प्रथा कर रहे है।

Similar News