बड़ा हादसा टला: नदी की उफनती धारा में फंसी थी रोडवेज बस, JCB से सुरक्षित निकाले गए 70 यात्री

Roadways bus was stuck in the swollen stream of the river in Bijnor district

Update: 2023-07-22 13:06 GMT

Roadways bus, stuck , swollen, stream, river, Bijnor district

बिजनौर: बिजनौर में शनिवार को कोटावाली नदी की उफनती धारा में एक रोडवेज बस फंस गई। इस बस में करीब 70 यात्री सवार थे, जिन्हें जेसीबी के जरिए सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

बिजनौर जनपद में एक बार फिर से कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं, जलस्तर बढ़ने से कोटावाली नदी रपटे के बीच एक रोडवेज बस फंस गई है। बताया गया कि यह बस नजीबाबाद से हरिद्वार की ओर जा रही थी। इस रोडवेज बस में बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे।

इसके बाद जेसीबी के जरिए यात्रियों को रोडवेज बस से बाहर निकाला गया है। गनीमत रही कि समय रहते सभी को निकाल लिया गया, नहीं हो बड़ा हादसा हो सकता था।

भागूवाला क्षेत्र के कोटावाली नदी रपटे पर फंसी रोडवेज बस के सभी 70 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पोकलेन के माध्यम से सभी यात्रियों को नदी क्षेत्र से बाहर निकाला गया।

तेज बारिश होने से भागूवाला क्षेत्र की कोटावाली नदी का जलस्तर शनिवार को सुबह सात बजे बढ़ना शुरू हो गया। करीब नौ बजे रुपैड़िया डिपो की यात्रियों से भरी एक बस नदी रपटे के गुजर रही थी। नदी के तेज बहाव में रपटे के बीच जाकर यात्रियों से भरी बस दलदल में फंस गई।

वहीं, नदी के तेज बहाव के बीच अचानक फंस जाने से बस के यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस नदी रपटे से फिसल कर पत्थरों के सहारे रुक गई। वहीं, नदी पुल के पास खड़ी क्रेन आनन-फानन मौके पर पहुंची और रस्सियों के माध्यम से बस को नदी में पलटने से बचा लिया।

सीओ के नेतृत्व में चलाए गए रेस्क्यू अभियान में पोकलेन के माध्यम से सभी 70 यात्रियों को बस से बाहर निकाला गया। बस में चालक जितेंद्र शर्मा और परिचालक प्रदीप यादव मौजूद थे। राहगीरों कहना है कि चालक की लापरवाही से बस नदी में फंसी गई, यात्री बाल-बाल बचे।

Tags:    

Similar News