कुर्बानी से नाराज़ एक पक्ष के लोगो ने नही पढ़ी नमाज़, कुर्बानी से किया इंकार

Update: 2018-08-22 11:16 GMT

फैसल खान

 बिजनौर। थाना शिवालाकला क्षेत्र में आज बड़े जानवर की कुर्बानी पर लगी रोक को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगो ने मस्जिद में न जाकर ईद की नमाज़ न पढ़कर अपना विरोध जताया और जिला प्रशासन को दूसरे पक्ष के लोगो के साथ हमसाज़ होने का आरोप लगाया।मुस्लिम लोगो का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगो ने बड़े जानवरो की कुर्बानी पर रोक लगा दी थी।पुलिस भी हमारा साथ न देकर दूसरे पक्ष लोगो का साथ दे रही है।तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ने क्षेत्र में भारी फोर्स को तैनात किया है ।

कुर्बानी को लेकर इस क्षेत्र में दो पक्षो में मामला गरमाया हुआ है।मामला बढ़ा तो कल देर शाम दोनो पक्ष के लोग थाने पहुँच गये और थाने में हंगामा करने लगे।। मौके पर पहुँचे अधिकारियों ने दोनों पक्षो के लोगो को समझाने की कोशिश की लेकिन कोई हल नही निकला। मुस्लिम समाज के अनवर सहित अन्य लोगों का कहना है कि हिन्दू संगठन के लोगो ने बड़े जानवर की कुर्बानी पर इस बार रोक लगा दी थी।जबकि पिछले 50 सालों से बकरा ईद के मौके पर यहाँ का मुस्लिम बड़े और छोटे दोनो तरह के जानवरों को ईद के इस मौके पर कुर्बानी देता आ रहा है। कुर्बानी को लेकर हमारे समाज के लोगों ने आज ईद के मौके पर नमाज न पढ़कर और कुर्बानी न देकर अपना विरोध जता रहा है।


चांदपुर सीओ ने बताया कि कुर्बानी पर कोई रोक नही है।जिला प्रशासन द्वारा कोई भी नई परम्परा शुरू करने के आदेश नही दिये जायेंगे। हल्के तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए क्षेत्र में पीएसी और अन्य पुलिस बल सहित फोर्स को तैनात किया गया है।माहौल शांत है गांव में शांति व्यवस्था बनी हुई है।

Similar News