14 जिलों में क्लीन स्वीप, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 648 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, शानदार जीत पर योगी ने दिया ये संदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा मुख्यालय में बुलाई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कि पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार जीत मोदी सरकार के 7 साल व यूपी सरकार के साढ़े चार साल के बेहतरीन कामकाज का नतीजा हैं।

Update: 2021-07-11 04:23 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शनिवार को हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहरा दिया है। उसने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को काफी पीछे छोड़ते हुए 825 ब्लॉकों में 648 पर जीत हासिल की है। इनमें 334 पहले ही निर्विरोध चुने गए थे। बाकी दलों को बहुत मामूली कामयाबी ही मिल पाई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा मुख्यालय में बुलाई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कि पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार जीत मोदी सरकार के सात साल व यूपी सरकार के साढ़े चार साल के बेहतरीन कामकाज का नतीजा हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन से ही यह सब संभव हो पाया है। उनकी जनकल्याणकारी नीतियों के कारण हम लोग हर तबके तक जनहित की योजनाएं पहुंचा पाए हैं। मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल आदि पदाधिकारी भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का रुझान भाजपा के पक्ष में साफ दिख रहा है। पार्टी की रणनीति कामयाब रही।मुख्यमंत्री ने जीते हुए प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप योजनाएं बनाई गईं। इतना बड़ा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'यह जीत सरकार व संगठन के टीम के कारण संभव हो सकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सबका साथ सबका विकास के मंत्र को आधार बनाकर सरकार ने राज्य में गांव, गरीब सहित प्रत्येक तबके के लिए योजना बनाकर लागू की। यही नहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने संगठन की रणनीति के तहत काम किया, जिसके कारण भाजपा 67 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर विजयी हुई।'

14 जिलों में क्लीन स्वीप

लखनऊ, वाराणसी, गाजियाबाद, आगरा, बदायूं, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत, कन्नौज, बांदा, महोबा, ललितपुर, सोनभद्र जिलों की सभी क्षेत्र पंचायतों में भाजपा ने चुनाव जीता है।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव

कुल सीट- 826

चुनाव हुए- 825

भाजपा (सहयोगी एवं समर्थित सहित): 648

सपा- 90

अन्य- 77

अपना दल (एस)-9, बसपा-5, कांग्रेस-4, भाकियू-2, रालोद-4, जनसत्ता दल-5, प्रसपा-3, निर्दलीय-45)

Tags:    

Similar News