जिलाधिकारी ईशा दुहन अचानक जा पहुंची जिला अस्पताल और फिर

मरीज को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के दिये निर्देश

Update: 2022-12-20 07:42 GMT

चन्दौली देर रात्रि जिलाधिकारी ईशा दुहन ने जिला संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कैंपस के अंदर अलाव ताप रहे लोगों से हालचाल जाना व उपस्थित रहने का कारण पूछकर मरीजों से जानकारी ली। और अलाव ताप रहे मरीजों के साथ में आये लोगों के साथ वार्ड में स्वंय जाकर एक-एक करके कई मरीजों से चल रहे स्वास्थ्य व इलाज की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मरीजों से इलाज की जानकारी पूछे जाने पर बताया गया कि दवा, इलाज समय से उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने उपस्थित चिकित्सक को निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ प्रदान किया जाए किसी भी प्रकार का भेदभाव एवं लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने चिकित्सको से कहा मरीजों के प्रति संवेदनशीलता बरतते हुए उनका बेहतर इलाज करें।


जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सको से मरीजों के ईलाज की विस्तार से जानकारी व आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने 102/108 निशुल्क एम्बुलेंस सेवा के क्रियान्वयन की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों तक पहुंचने व अस्पताल तक लाने हेतु शासन के टाइम लाइन के भीतर सुनिश्चित करने के निर्देश चिकित्सक व ड्राइवरों को दिए। अस्पताल परिसर में बेहतर सफाई व्यवस्था निरंतर सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिये। जगह-जगह बायोमेडिकल डस्टबीन रखने व उपयोग हेतु निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर एवं उपस्थित चिकित्सक को निर्देशित करते हुए कहा कि आकस्मिक दुर्घटना में बचाव हेतु अस्पताल में राजस्व, स्वास्थ्य एवं फायर ब्रिगेड सहित अन्य संबंधित विभाग के साथ माक ड्रिल सुनिश्चित किया जाय। ब्लड बैंक के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निगेटिव ब्लड की उपलब्धता नही रहने पर जिलाधिकारी ने सभी ब्लड ग्रुपो का ब्लड पर्याप्त मात्रा में रखने हेतु निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ब्लड बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो कमियां पाई गई है उसकी भविष्य में दोबारा पुनरावृत्ति न करने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों को कंबल का वितरण भी किया और उनकी स्वास्थ्य की जानकारी ली। और अन्य योजनाओं से लाभान्वित हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सहित अन्य संबंधित विभाग के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News