तो ये है यूपी में असली दबंगई का चेहरा, यादव जी को फार देंगे नेता जी....!

Update: 2021-09-30 03:05 GMT

चंदौली जिले के एक थाने के अंदर का यह वीडियो कहा जा रहा है। जिसमें बावर्दी एक दरोगा खड़ा है आसपास पुलिस वाले भी हैं...किसी मामले की पंचायत चल रही है।सत्ताधारी बीजेपी के नेता भी वहीं बैठे हैं तबसे एक नेता उठता है और दरोगा के बाहं पर धप्प-धप्प हाथ चलाते हुए क्या कह रहा है वीडियो में सुन लीजिए... वह बेखौफ होकर कह रहा है...यादवजी ये यादव जी तोके "फार देब"...उस मनबढ़ नेता को कानून का तो बिल्कुल खौफ नही है।

हो सकता है किसी मामले में दरोगा कुसूरवार रहा हो...मगर ऑनड्यूटी एक दरोगा के साथ एक कथित बीजेपी नेता का यह व्यहवार कितना उचित है...योगी सरकार में कोई नेता ऐसी हरकत करके आखिर क्या साबित करना चाहता है...!

हो सकता है "यादव टैग" धारी दरोगा के साथ इस सरकार में यह व्यहवार आपके लिए नया लग रहा हो...मगर मेरे लिए यह कोई आश्चर्यजनक और नई बात नहीं है।

दो साल पहले की बात मेरे छोटे भाई जैसा एक दरोगा का नाम चौकी इंचार्ज बनने की लिस्ट में गया तो तत्कालीन बनारस कप्तान के यहां से उसका नाम चौकी इंचार्ज बनाने की लिस्ट से इसलिए ख़ारिज कर दिया गया। क्योंकि दुर्भाग्य से उसके नाम के साथ यादव लिखा था...कहा गया कि यादव नहीं 'फला' वालों का नाम भेजो।

तो यह सब देखकर अब मुझे आश्चर्य नहीं होता... जितना भेदभाव करप्शन अति देखता हूं उतना लिखने लगूं तो फेसबुक के दो चार पन्ने रोज भर जायेंगे।

विनय मौर्या।

Tags:    

Similar News