शतरंज ओलंपियाड रिले पहुंची गोरखपुर, गोरखनाथ मंदिर में हुआ भव्य स्वागत

गोरखनाथ मंदिर में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, राज्यसभा सांसद राधा मोहनदास अग्रवाल,महापौर सीताराम जायसवाल और अन्य लोगों ने किया स्वागत

Update: 2022-06-29 03:00 GMT

 गोरखपुर अखिल भारतीय शतरंज महासंघ प्रथम शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले मंगलवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पहुंची। यहां पर भव्‍य समारोह के बीच मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व महापौर सीताराम जायसवाल ने इसका स्‍वागत किया। ग्रैंड मास्टर तेजस बागड़े, ग्रैंड मास्टर जी. गोपालन, ग्रैंड मास्टर वन्तिका अग्रवाल और ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष डा. संजय कपूर टार्च रिले लेकर पहुंचे।

*गोरखनाथ मंदिर में हुआ भव्य स्वागत*

गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्‍मृति सभागर में अखिल भारतीय शतरंज महासंघ प्रथम शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले में स्‍वागत हुआ। मुख्‍य अतिथ‍ि यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि ये वर्ष भारत का अमृत महोत्‍सव वर्ष है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने 17 जून को दिल्‍ली के इन्‍द्रप्रस्‍थ स्‍टेडियम में खेलों के प्रचार-प्रसार के लिए आलंपिक टॉर्च रिले को रवाना किया। ये उत्‍तरखंड से होते हुए यूपी में आई है।

*36 राज्‍यों के 75 जिलों से होकर गुजरेगी रिले टार्च*

देश के 36 राज्‍यों के 75 जनपदों से होते हुए गुजरेगी। 19 जून से 28 जुलाई तक रिले टार्च यूपी के 9 और देश के 75 जिलों में जाएगी। 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चेन्नई में शतरंज ओलंपियाड का आयोजन किया गया है। आल इंडिया चेस फेडरेशन (AICF) के अध्‍यक्ष डा. संजय कपूर ने कहा कि ये हमारे लिए गर्व की बात है कि पहली बार चेस ओलंपियाड भारत में हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आकर ऐसा लग रहा है कि मठ का आशीर्वाद उन्‍हें मिल गया है।

*ओलंपियाड के टॉर्च रिले को भारत पहुंचने में 100 साल लग गए*

आल इ‍ंडिया चेस फेडरेशन (एआईसीएफ) के अध्‍यक्ष डॉ. संजय कपूर ने कहा कि चेस ओलंपियाड के टॉर्च रिले को भारत पहुंचने में 100 साल लग गए। लेकिन ये हमारे लिए गर्व का विषय है कि आजादी के 75 वें वर्ष में यूपी के 9 और देश के 75 जिलों में टॉर्च रिले जाएगी। उन्‍होंने कहा कि आज गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में टॉर्च रिले का भव्‍य स्‍वागत हुआ है। देश के अलग-अलग 75 जिलों में भी इसी तरह का उत्‍साह देखने को मिलेगा




Tags:    

Similar News