ट्रेन के सफर में जरा संभलकर पिएं लस्सी, जहर खुरानी गिरोह बना सकता है शिकार

Drink lassi carefully in the train journey, poison can make Khurani gang a victim

Update: 2023-07-13 03:23 GMT

सुल्तानपुर : एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों में लस्सी बेचने वालों से ट्रेन के मुसाफिर सावधान रहें. जरा सी असावधानी से आप जहर खुरानी गिरोह का शिकार हो सकते हैं. लखनऊ वाराणसी रेल खंड पर वाराणसी से दिल्ली की तरफ जाने वाली महामना सुपरफास्ट एक्सप्रेस में मंगलवार की रात 5 मुसाफिरों की हालत अचानक खराब हो गयी. मुसाफिरों को उतारकर जल्द सुल्तानपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली महामना सुपरफास्ट ट्रेन मंगलवार की रात लगभग 9:30 बजे सुल्तानपुर जंक्शन पहुंची. यहां पर ट्रेन के रुकते ही S3 कोच में कोहराम मच गया. ट्रेन यात्रियों की चीख-पुकार पर आनन-फानन में रेलवे अस्पताल दल मौके पर पहुंचा. मदद के लिए रेलवे सुरक्षा बल के सिपाही और राजकीय रेलवे पुलिस के जवान मुस्तैद दिखाई दिए. 5 मुसाफिरों के अचेत होने की सूचना पर सुल्तानपुर जंक्शन में भी हड़कंप मच गया. इस दौरान परिचालन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. स्ट्रेचर पर बारी-बारी से 5 मुसाफिरों को उतारा गया और उन्हें एंबुलेंस के सहारे सुल्तानपुर जिला अस्पताल पहुंचाया गया. इसके बाद राजकीय चिकित्सा विश्वविद्यालय में उनके इलाज की प्रक्रिया शुरू की गई. इसे जहर खुरानी गिरोह से जोड़कर देखा जा रहा है।

साथ में सफर कर रहे मुसाफिरों का कहना है कि वाराणसी से चलने के बाद इन मुसाफिरों को रास्ते में लस्सी पीते हुए देखा गया था. यह भी बताया जा रहा है कि यह लस्सी उन्हें वाराणसी में मिली थी. राज्य की रेलवे पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही इस पूरे प्रकरण का खुलासा होगा. सुरेंद्र कुमार, राणवीर सिंह, मनोज कुमार समेत पांच अन्य मुसाफिर हरियाणा राज्य के बताए जा रहे हैं. राज्य की रेलवे पुलिस की तरफ से अचेत मुसाफिरों के परिजनों को सूचना दी गयी है. रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने भी अपने सुरक्षा दस्ते को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि जहरखुरान गिरोह पर पूरी निगाह रखी जा रही है. सूचना मिलते ही सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

प्रभारी थाना अध्यक्ष विवेकानंद सिंह ने बताया कि, वाराणसी कैंट स्टेशन में इन मुसाफिरों ने लस्सी पी थी. अंदेशा जताया जा रहा है कि वाराणसी में सावन के महीने में भांग बिकती है. भांग के नशे के चलते भी इन मुसाफिरों के अचेत होने के कयास लगाए जा रहे हैं. इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Tags:    

Similar News