फिरोजाबाद पुलिस की तीन बड़ी कामयाबी, एसएसपी अजय कुमार ने अपहरत दूध-कारोबारी संतोष यादव को 24 सकुशल किया बरामद

अन्तर्जनपदीय शातिर लुटेरा गैंग का भाण्डाफोड़

Update: 2021-04-15 09:56 GMT

फ़िरोज़ाबाद: एसएसपी अजय कुमार ने जिले में अपराध पर लगाम लगाने के उद्देश्य से पुलिस पर सख्ती बनाये हुए है. जिसका परिणाम सामने आये है. जिले में आज तीन बड़ी घटनाओं का खुलासा इसका प्रणाम है.

घटना नंबर एक 

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि थाना टुण्डला में 8 शातिर बदमाशों द्वारा एक दूध-कारोबारी संतोष यादव का अपहरण कर ₹ 1,00,000/- की फिरौती माँगे जाने की सूचना को गंभीरता से लेकर 24 घण्टे के भीतर अपहृत की सकुशल बरामदगी कर 5 बदमाश गिरफ़्तार कर लिए है. 

 श्रीमती मंजू यादव ने थाना टूण्डला पर सूचना दी कि कई बदमाशों ने उनके भाई संतोष यादव का अपहरण कर लिया है और एक लाख की फिरौती माँग रहे हैं. इस पर तत्काल मुक़दमा दर्ज कर चार टीमों को लगाया गया. टीमों के द्वारा सर्विलांस व फ़ील्ड वर्क करते हुए न केवल दुग्ध-कारोबारी संतोष यादव को सकुशल बरामद किया. बल्कि आगरा व फ़िरोज़ाबाद निवासी 5 शातिर बदमाशों को भी अवैध असलाह व कारतूस के साथ गिरफ़्तार कर लिया है.

घटना नंबर दो 

 थाना शिकोहाबाद में सवारी के रूप में कार में बैठाकर कुछ दूर ले जाकर लूटपाट करने वाले अन्तर्जनपदीय शातिर लुटेरा गैंग का भाण्डाफोड़ हो गए. 3 बदमाश गिरफ़्तार किये गए. थाना शिकोहाबाद और थाना टुण्डला क्षेत्र में लूट की घटनाएँ हुईं थी. जिसमें शातिर लुटेरों द्वारा भोले भाले यात्रियों को सफेद अर्टिगा कार में सवारी के रूप में बैठाकर, कुछ दूर ले जाकर नक़दी और अंगूठी वग़ैरह लूट लिया गया था. दोनों मामलों में मुक़दमा दर्ज किया गया था। वर्क आउट करने हेतु चार टीमें लगाई गईं थीं, जिन्होंने सर्विलांस और फ़ील्ड वर्क दोनों क्षेत्रों में कठिन परिश्रम किया और सफलता मिली.

घटना नंबर तीन 

फ़िरोज़ाबाद जिले के थाना मटसेना में अन्तर्जनपदीय गैंग के सरग़ना राहुल यादव उर्फ़ राहुल टोंटा समेत 3 कुख्यात लुटेरे पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. लूटा गया माल व भारी संख्या में अवैध तमंचा/कारतूस बरामद किये गये. 

 थाना मटसेना अंतर्गत कपड़ा व्यापारी अशोक कुमार शर्मा से बारह हज़ार रूपए और उसके बही खातों से भरा थैला लूट लिया गया था. साथ ही, दिनांक 16.Feb.2021 को थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में एक बेकरी मालिक शीलेन्द्र यादव से डेढ़ लाख रूपए की लूट हुई थी. थाना मटसेना वाली लूट के बाद बदमाशों द्वारा बही खाता वापस करने के एवज़ में पचास हज़ार की फिरौती की रक़म भी माँगी जा रही थी. इन गंभीर मामलों को वर्क आउट करने के लिए फ़िरोज़ाबाद पुलिस की तीन टीमें दिन रात कठिन परिश्रम कर रही थी, और इसमें सफलता मिली है.

Tags:    

Similar News