Corona In Agra: चीन से लौटे युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, दो दिन पहले आया आगरा

Corona In Agra: चीन से लौटे युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, दो दिन पहले आया आगरा

Update: 2022-12-25 15:45 GMT

Corona In Agra: चीन में कोरोना महामारी (corona virus) का कहर जारी है। जिसको लेकर भारत सरकार (Indian government) भी अलर्ट हो गई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के आगरा में चीन से लौटा एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक दो दिन पहले ही चीन से लौटा था, उसने एक निजी लैब में कोरोना की जांच कराई थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंचकर जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि शाहगंज क्षेत्र का रहने वाला 40 वर्षीय युवक चीन गया हुआ था। वहां से वह 23 दिसंबर को वापस आगरा आ गया। यहां उसने एक निजी लैब में कोरोना की जांच कराई। रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर निजी लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को सूचना दी गई। युवक के घर रैपिड रिस्पांस टीम भेजी गई है। युवक के संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जाएगी।

आपको बता दें कि चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार और राज्य अलर्ट पर हैं। दोनों सरकारें अपने स्तर पर कोरोना के मामलों को लेकर सतर्क हैं। भारत में कोरोना की औसत राष्ट्रीय दर वर्तमान में 0.21 प्रतिशत के सामान्य स्तर पर है, लेकिन यह देश के तीन दर्जन जिलों में एक प्रतिशत से अधिक और आठ जिलों में पांच प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है। ये आंकड़े ऐसे समय में अहम हैं जब चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ी है।

Similar News