गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित आदित्य मॉल में लगी आग, 500 से ज्यादा लोग अंदर थे मौजूद,पढ़िए पूरी ख़बर

गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित आदित्य मॉल में अचानक आग लग गई। पढ़िए पूरी खबर...

Update: 2023-11-14 07:57 GMT

इंदिरापुरम के आदित्य मॉल में लगी आग

Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के इंदिरापुरम दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है जहां आदित्य मॉल में सोमवार 13 नवंबर की शाम को अचानक भयंकर आग लग गई। आग लगने से चारो तरफ हड़कंप मच गया। मॉल में मल्टीप्लेक्स के पास वाली सॉफ्ट में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके बाद मॉल के बड़े हिस्से में धुआं फैल गया। धुंधा से चारो तरफ अंधेरा हो गया। सुरक्षाकर्मियों ने सभी को बाहर निकाला और फायर सेफ्टी सिस्टम से आग बुझाई। मौके पर दमकल की दो गाड़ी पहुंची, लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त मॉल में काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

हालांकि राहत की बात यह है कि इस आग की घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। आग लगने के बाद गनीमत यह रही कि जिस तरफ आग लगी वह मल्टीप्लेक्स की तरफ का इलाका था। आग लगने का कारण मॉल की सॉफ्ट में शॉट सर्किट बताया जा रहा है। मॉल के मैनेजमेंट ने बताया कि आग को बुझा दिया गया है। फायर अधिकारियों का कहना है कि आग को तो बुझा दिया गया है, लेकिन अभी भी मॉल के एक बड़े हिस्से में धुंआ भरा हुआ है। अंदर से सभी को बाहर निकाला गया है और अंदर एंट्री बंद कर दी गई है।

मल्टीप्लेक्स में चल रहा था मूवी का शो

इंदिरापुरम के आदित्य मॉल में आग लगने की घटना लगभग शाम सात बजे सामने आई। उस समय मल्टीप्लेक्स में मूवी का शो चल रहा था और मॉल में स्टाफ के अलावा त्योहार होने के कारण बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। लेकिन गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

लिफ्ट में भी फंस गए थे लोग

आग मॉल के इलेक्ट्रिकल पैनल में लगी थी, जिससे पूरे मॉल में धुआं फैल भर गया। मॉल के ऑडिटोरियम में उस वक्त 500 से अधिक लोग मौजूद थे और एक ही परिवार के पांच लोग मॉल के लिफ्ट में भी फंस गए थे। वहीं, 150 से अधिक मॉल स्टाफ सदस्य साइट पर थे। लिफ्ट में फंसे लोगों को शीशा तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाला गया। किसी भी तरह की अफरा-तफरी से बचने के लिए थिएटर में चल रहे मूवी शो को तीन बार रोका गया।

Also Read: भारतीय मूल के रचिन रवींद्र सेमीफाइनल में भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे!

Tags:    

Similar News