सपा ने की फिर उम्मीदवार की घोषणा, गाजियाबाद से खेला ब्राह्मण कार्ड

Update: 2019-03-15 13:01 GMT



समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मुन्नी को सपा आलाकमान ने गाजियाबाद का लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। सबसे पहले सपा गठबंधन का प्रत्याशी घोषित होने से अन्य दलों में खलबली मच गई। कयास लगाए जा रहे थे कि गठबंधन का प्रत्याशी ब्राह्मण ही होगा। उधर संभल लोकसभा , बाराबंकी , गोंडा और कैराना लोकसभा से उम्मीदवार घोषित किये है।

गाजियाबाद लोकसभा उम्मीदवार 

ब्राह्मण कार्ड पर ही दांव लगाने की बातें भी चल रही थी। इसी कड़ी में कांग्रेस भी लगातार ब्राह्मण कार्ड खोलने के प्रयास में थी। मगर इस मामले में सबसे पहले बाजी गठबंधन का प्रत्याशी घोषित कर समाजवादी पार्टी ने कर दी। गठबंधन का प्रत्याशी घोषित होने से अन्य दलों में भी खलबली का माहौल पैदा हो गया । क्योंकि अब सभी अन्य दल सोचने पर मजबूर हो गए कि किसको टिकट दिया जाए।


बहरहाल समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मुन्नी को लोकसभा प्रत्याशी घोषित होने के बाद सपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के अलावा गठबंधन के सभी नेताओं द्वारा कार्यालय पर खुशी का माहौल भी देखा जा सकता है। साथ ही साथ इस खुशी के मौके पर आपस में मिठाई खिलाकर खुशी मना रहे हैं।


संभल लोकसभा उम्मीदवार 

जहाँ संभल लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद शाफिकुर्ररहमान वर्क पर भरोशा जताया है। वर्क इस सीट पर पहले भी सांसद रह चुके है, जबकि पिछला लोकसभा चुनाव कुछ वोटों से हारे थे। लिहाजा पार्टी ने एक बार फिर से उन्हीं पर भरोसा जताया है। वर्क पहले बसपा से भी सांसद रह चुके है। अब सपा बसपा गठबंधन के उम्मदीवार है। 


बाराबंकी लोकसभा उम्मीदवार 

समाजवादी पार्टी ने इस बार रामसागर रावत को उम्मीदवार घोषित किया गया


गोंडा लोकसभा उम्मीदवार 

गोंडा लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह को उम्मीदवार बनाया है. 


कैराना लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद तब्बसुम बेगम जो उम्मदीवार घोषित किया गया है. 

Similar News