अनुदेशक रखें भरोसा, जल्द मिलेगा न्याय : अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह

अनुदेशकों को मिल रही लगातार तारीख पर तारीख पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ एपी सिंह ने अनुदेशकों से कोर्ट पर भरोसा रखने को कहा है।

Update: 2022-08-31 17:00 GMT

अनुदेशकों को मिल रही लगातार तारीख पर तारीख पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह ने अनुदेशकों से अपील की। उन्होंने कहा कि - जैसे इतने सालों से अनुदेशक धैर्य रखे हुए हैं वैसे बस कुछ दिन और धैर्य रख लें जल्द ही हाईकोर्ट से उनको खुशखबरी मिलने वाली है।

आइए जानते आज हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के बाद डॉ. एपी सिंह ने क्या कहा

डॉ. एपी सिंह ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत जितना पैसा राज्य ने केंद्र सरकार से मांगा उतना पैसा केंद्र ने दिया, बावजूद इसके राज्य सरकार उतना पैसा खर्च नहीं कर पाई। पैसा पड़ा हुआ है तो फिर इन अनुदेशकों को 17 हजार देने में कहां दिक्कत आ रही है, इसका जवाब राज्य सरकार को देना चाहिए। अनुदेशकों का मामला जनहित से जुड़ा मामला है,शिक्षा से जुड़ा मामला है,सर्व शिक्षा अभियान से जुड़ा मामला है, आर्थिक तंगी से जुड़ा मामला है,अनुदेशकों की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है, इससे जुड़ा मामला है। इस बात को सम्मानित कोर्ट समझ रही है और वह भी जल्द ही निर्णय देने के पक्ष में है और हमें उम्मीद है कि अगली तारीख 7 सितंबर को इस मामले पर फैसला आ जाएगा या तो ऑर्डर को सुरक्षित रख लिया जाएगा। सरकार पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार अब डबल इंजन नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार है। प्रदेश की जनता ने आपकी कार्यशैली पर मुहर लगाकर आपको फिर से लोकतांत्रिक तरीके से चुना है। अब सरकार को चाहिए की वह सर्व शिक्षा अभियान से जुड़े हुए व्यक्ति, शिक्षा से जुड़े हुए व्यक्ति,प्रदेश के बच्चों के उज्जवल भविष्य को बनाने वाले व्यक्ति के बारे में सोचे। उन्हें उनका वाजिब हक दे। उन्हें उनका 17 हजार दे। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि योगी जी कहें कि हमने देश में सबसे अच्छी शिक्षा दी। सबसे अच्छे शिक्षक दिए। गरीबी में जीवन गुजरते हुए शिक्षक नहीं,टूटे चप्पल पहनकर स्कूल जाते शिक्षक नहीं,टूटी साईकिल लेकर स्कूल जाते शिक्षक नहीं,बदहाल शिक्षक नहीं, आत्महत्या करते हुए शिक्षक नहीं हमें तो आर्थिक रूप से मजबूत शिक्षक,खुशहाल शिक्षक, मन से, कर्म से,वचन से बच्चों के उज्जवल भविष्य को संवारने वाले शिक्षक चाहिए।उन्होंने कहा कि हम इस बात में यकीन रखते हैं कि सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन एक न एक दिन जरूर मिलती है बस संघर्षों का दामन नहीं छोड़ना चाहिए और विश्वास बनाए रखना चाहिए।

उन्होंने अनुदेशकों से अपील कि और कहाकि - "अनुदेशक संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह जो इस केस को लड़ रहे हैं, उन्हें कभी अकेला मत छोड़ना,जो भी उनके साथ राजनीति करे,उनका टांग खींचे उसे झटक देना और पूरी मजबूती के साथ विक्रम सिंह के साथ खड़े रहना और यह विश्वास बनाए रखना कि जिस तरह हम सिंगल बेंच से केस जीते हैं उसी तरह हम इस केस को भी जीतेंगे।"


Tags:    

Similar News