बाधित डीएपी आपूर्ति से किसानों को हुआ है आर्थिक नुकसान : वेद प्रकाश पाण्डेय सत्यार्थी

कांग्रेसियों ने खाद वितरण स्थल पर जाकर किया विरोध प्रदर्शन, डीएपी ना मिलने को बताया सरकार की नाकामी

Update: 2021-12-07 05:34 GMT

कौशाम्बी। जिले में खाद आपूर्ति पूरी तरह से ठप है किसानों को डीएपी नहीं मिल पा रही है। जिसके चलते आलू और गेहूं जो कि कौशांबी जिले की सबसे प्रमुख फसलें हैं उनकी बुवाई बाधित हो रही है देर से हो रही इस बुवाई के चलते किसानों को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। यह नुकसान पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी सरकार की नाकामी को दर्शाता है। उक्त बातें पार्टी नेता वेद प्रकाश पाण्डेय सत्यार्थी ने सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित सहकारी समिति के खाद वितरण केंद्र में प्रदर्शन करते हुए कही।

इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार किसानों को तोड़ने के लिए साजिश से कर रही है और समय से डीएपी का ना मिल पाना सरकार किसी साजिश का एक नमूना है। इस मौके पर बोलते हुए अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तमजीद अहमद ने कहाकी सरकार ने डीएपी यूरिया और बिजली के बिल में बेतहाशा वृद्धि की है जो सरकार के किसानों के प्रति नफरत भरे रवैए और उनके उदासीनता को दर्शाता है। लेकिन कांग्रेस पार्टी किसानों के लिए संघर्ष कर उनका हक दिलाने का काम करेगी।

प्रदर्शन के दौरान बोलते हुए एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अरुण अमित द्विवेदी आजाद ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि वह जल्द से जल्द किसानों को डीएपी आपूर्ति कराए। यदि आपूर्ति जल्द ने शुरू किया गया तो कांग्रेस सड़क पर उतर कर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर ईट से ईट बजाने का काम करेगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस मौके पर प्रमुख रूप से शाहिद सिद्दीकी, वेद प्रकाश पाण्डेय, तमजीद अहमद, अमित द्विवेदी आजाद, भारत गौतम, विनोद चौधरी, मो. सफीक, गुलाम , राम प्रकाश , सेबू , सैफ मंसूरी, जयचंद तिवारी, मो खालिक, इज़हार अब्बास, अलफैज फारूकी, सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी जन मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News