किसान के घर में लगी आग गृहस्थी जलकर खाक

Update: 2022-06-12 15:10 GMT

कौशांबी मंझनपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवाना में लखन लाल पुत्र सहदेव के घर के पीछे के हिस्से में रविवार को दोपहर अचानक आग लग गई है बताया जाता है कि घर के पीछे कूड़ा पड़ा था और कूड़े से आग लगी है देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है और लखन लाल के घर के पीछे के हिस्से में पहुंच गयी। 

तेज लपट देखकर मौके पर तमाम ग्रामीण पहुंचे और ग्रामीणों ने प्रयास करके आग पर काबू पाया है लेकिन तब तक लखन लाल का घर का एक हिस्सा जलकर खाक हो गया है लकड़ी भूसा छप्पर बर्तन आनाज लकड़ी की धन्नी वा अन्य सामान इस अग्निकांड में जल गया है। 

ग्रामीणों ने बताया कि अग्निकांड की घटना में लगभग 35 हजार रुपए का नुकसान हुआ है मामले की सूचना पुलिस को दी गई है फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके से गांव नहीं पहुंच सकी है ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया है आग बुझने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची है और औपचारिकता के लिए खाक हो चुके सामान पर पानी छोड़ कर फोटो बना लिया है। 

खबर लिखे जाने तक राजस्व कर्मी गांव नहीं पहुंचा है इस अग्निकांड में लखन लाल का लगभग दस बोरी आनाज भूसा उपली लकड़ी धन्नी घर का छप्पर बर्तन सहित 35 हजार रुपए का नुकसान हुआ है अग्निकांड में ट्रांसफार्मर के नीचे लगी दर्जनों लोगों की केबल जल गई है और घटनास्थल पर एक विशाल पीपल का पेड़ था वह भी अग्निकांड में बुरी तरह से जल गया है

Tags:    

Similar News