बलात्कार में असफल अधेड़ ने फिर रचा नाटक, बिहार में अपराधिक इतिहास के बाद भागकर कानपुर में जमाया डेरा

Update: 2020-08-07 07:40 GMT

कौशाम्बी कोखराज थाना क्षेत्र के छीतापुर गांव में अपनी ससुराल आए एक अधेड़ ने परिवार की एक युवती के साथ उसकी इज्जत लूटने का प्रयास किया है. लेकिन युवती ने अधेड़ को धक्का देकर अपनी इज्जत बचाई है.

जानकारी के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के छीतापुर गांव निवासी रेशमा (परिवर्तित नाम) 6 अगस्त को सुबह घर में झाड़ू लगा रही थी. इसी बीच अपने ससुराल आए फैयाज जबरिया रेशमा को घसीटते हुए उसके घर घुस गया और रेशमा के साथ छेड़खानी अश्लील हरकत करने लगा फैयाज ने देखते-देखते अपने कपड़े उतार कर फेंक दिया और युवती के सामने वह पूरी तरह से नग्न हो गया.

कुकर्मी फैयाज बदनीयती से रेशमा का भी कपड़ा उतारने लगा लेकिन रेशमा ने विरोध किया और उसे धक्का देकर हटाने लगी. इसी बीच वह धक्का लगने से दीवार से लड़ गया मौका पाकर रेशमा ने फैयाज के चंगुल से छूट कर अपनी इज्जत बचाई पीड़ित युवती ने मामले की तहरीर मूरतगँज चौकी पुलिस को दिया है लेकिन चौकी पुलिस ने अभी तक मुकदमा नहीं दर्ज किया है.

युवती की इज्जत लूटने का प्रयास करने वाला अधेड़ बिहार प्रांत का रहने वाला बताया जाता है और चर्चाओं पर जाएं तो उक्त अधेड़ के विरुद्ध बिहार प्रांत में पुलिस थानों में गंभीर अपराध के मुकदमे दर्ज है पुलिस को चकमा देकर अधेड़ कानपुर भाग आया और वहां भी वह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. अपराधिक स्वभाव के अधेड़ के युवती के साथ छेड़खानी के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया है जब किसी दबाव के चलते चौकी इंचार्ज ने कुकर्मी अधेड़ की तहरीर पर पीड़ित युवती के परिजनों पर ही गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

कोखराज थाना के मूरतगँज चौकी पुलिस के इस कारनामे से एक बार फिर पीड़ित युवती को न्याय मिलता नहीं दिख रहा है. मूरतगँज चौकी पुलिस के अपराधियों को संरक्षण देने के मामले में क्या आला अधिकारी मामले को संज्ञान लेकर चौकी इंचार्ज पर कार्यवाही करेंगे या फिर शासन सत्ता और कानून के विपरीत दलालों के चंगुल से मूरतगंज चौकी इंचार्ज कानून व्यवस्था चलाएंगे यह पुलिसिया व्यवस्था पर बड़ा सवाल है अब पीडित युवती को पुलिस कानून में न्याय मिल पाता है या फिर न्याय की चौखट पर पीडित युवती को फरियाद करना पड़ेगा

रामप्रसाद गुप्ता 

Tags:    

Similar News