पति की प्रताडना से तंग आकर महिला ने एक साल पहले की शादी अब हुआ यह

Update: 2022-09-29 10:51 GMT

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक साल गायब हुई सकीना एक साल बाद जब मिली तो पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई पुलिस हैरान व परेशान हो गई। दरअसल, पुलिस जिस सकीना को बार-बार तलाश रही थी, वो अब दूसरी शादी करके प्रिया बन चुकी थी। सकीना से प्रिया बनी सकीना उर्फ प्रिया ने आरोप लगाया कि पूर्व पति उसको प्रताड़ित करता था इस लिए वह ससुराल से भाग कर दूसरी शादी कर ली। एक साल से सकीना की तलाश कर रही थी पुलिस वहीं पीड़ित पति ने पत्नी की गुमशुदगी स्थानीय थाने में केस दर्ज कराया था।

सोनौली कोतवाली से 2021 से उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने 2022 में 'ऑपरेशन तलाश' शुरू किया तो जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस जिस सकीना की तलाश कर रही थी वह जब मिली तो वो सकीना से प्रिया बन चुकी थी। पुलिस जांच में पता चला कि सकीना ने अपने पूर्व ससुराल से 33 किलोमीटर दूर अपने दूसरे पति पंकज के साथ राजी खुशी रह रही है। वो अब अपने पूर्व पति के पास नहीं जाना चाहती है।

इस बात की जानकारी पुलिस ने परिजनों को दे दी है। आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के सहारे सकीना तक पहुंची पुलिस पुलिस अधीक्षक डॉ० कौस्तुभ कुमार ने बताया कि गुमशुदा हो चुके लोगों की खोज के लिए 'ऑपरेशन तलाश' की शुरुआत की है। इसके लिए एक टीम का गठन किया गया है। ये टीम सबसे पहले उन गुमशुदा लोगों का आधार कार्ड लेती, फिर साइबर सेल के जरिये उस आधार कार्ड पर चालू मोबाइल नंबर का पता करके, फिर उस नम्बर का सीडीआर निकालती है। जिससे उनका लोकेशन पता चलता है।

उसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से लापता शख्स तक पुलिस पहुंचती है। ऑपरेशन तलाश' के तहत 38 लोगों को सकुशल बरामद कर चुकी है पुलिस एसपी डॉ० कौस्तुभ ने कहा कि जिले में 'ऑपरेशन तलाश' चलाकर अब तक 130 गुमशुदा लोगों में से 38 को सकुशल ढूंढ निकाला गया है, इसलिए लिए एक टीम गठित है, ये टीम थानों से गुमशुदा लोगों की लिस्ट लेती और उनकी तलाश शुरु करती, इसमें साइबर सेल की भी मदद ली जाती और गुमशुदा के मिलने के बाद उनके परिवार को खबर दी जाती

Similar News